डाक्टरों के सुझाव के बाद प्रदूषण को देखते हुए सोनिया गांधी कुछ समय के लिए राहुल के साथ गोवा शिफ्ट

राजधानी दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने के बाद डाक्टरों की सलाह पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को कुछ समय के लिए गोवा शिफ्ट होना पड़ा है। दमा से पीड़ित सोनिया गांधी को डाक्टरों ने चेताया था कि उन्हें यहां स्वास्थ्य संबंधी गंभीर दिक्कत आ सकती है। अब सोनिया डाक्टरों की बात मानते हुए बेटे राहुल गांधी के साथ शुक्रवार को पणजी पहुंची हैं।

जानकारी के मुताबिक सोनिया गांधी को सीने में एक पुराने संक्रमण की समस्या के कारण कुछ दिन पहले ही डाक्टरों  ने अल्प समय के लिए दिल्ली से बाहर जाने का सुझाव दिया था। अब सोनिया गांधी बेटे राहुल गांधी के साथ शुक्रवार को गोवा के पणजी पहुंच गयी हैं।

पहले चर्चा थी कि की सोनिया गांधी डाक्टरों की सलाह को देखते हुए कुछ दिन के लिए गोवा या चेन्नई जा सकती हैं। अब शुक्रवार दोपहर सोनिया दिल्ली से पणजी चली गयी हैं। जुलाई के आखिर में स्वास्थ्य संबंधी समस्य आने के बाद सोनिया गांधी कुछ दिन गंगाराम अस्पताल में डाक्टरों की निगरानी में रही थीं। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद भी वो चिकित्सा निगरानी में हैं। डाक्टर उनके सीने में संक्रमण के लगातार बने रहने से चिंतित हैं। खासकर उनकी चिंता इस बात को लेकर है कि दिल्ली में वायु प्रदषण की मौजूदा स्थिति उनकी सेहत के प्रतिकूल है।

दिल्ली में हाल में प्रदूषण बढ़ने के बाद सोनिया का अस्थमा बढ़ गया है और उनके छाती के संक्रमण को देखते हुए चिकित्सकों ने उन्हें कुछ दिन के लिए दिल्ली से बाहर रहने की सलाह दी। सोनिया 12 सितंबर को अपनी नियमित चिकित्सा जांच के लिए विदेश भी गईं थीं। बाद में भारत लौटने पर डाक्टरों ने सोनिया गांधी को ऐसे स्थान पर जाने को कहा था जहां पर प्रदूषण का स्तर कम हो।