ट्वीट को लेकर दिग्गजों पर शिकंजा कसने की तैयारी

बुजुर्ग से अभद्रता मामले में अभिनेत्री स्वरा भास्कर, पत्रकार आरफा खानम और ट्विटर हेड के खिलाफ शिकायत दर्ज

देश की राजधानी नई दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद में बुजुर्ग के साथ की गई घृणा वाली कार्रवाई से जुड़े वायरल वीडियो पर विवाद गहराता जा रहा है। इसी मामले में अभिनेत्री स्वरा भास्कर, ट्विटर इंडिया के हेड मनीष माहेश्वरी समेत अन्य लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। यह शिकायत दिल्ली के तिलक मार्ग थाने में कराई गई है।

पेशे से वकील अमित आचार्य की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत में वरिष्ठ पत्रकार आरफा खानम शेरवानी और अभिनेता आसिफ खान का भी नाम शामिल किया गया है। आरोप है कि मामले में इन सभी ने भड़काऊ ट्वीट किए। पुलिस का कहना है कि अभी शिकायत दर्ज नहीं की गई है, लेकिन पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर इंडिया और मामले से जुड़े वेरिफाइड अकॉउंट होल्डर्स को नोटिस जारी करने की तैयारी पूरी कर ली है। सूत्रों के मुताबिक, जल्द ही नोटिस जारी किया जाएगा।

पत्रकार आरफा खानम ने शिकायत पर टिप्पणी करते हुए ट्वीट किया कि यह किसी घटना के आधिकारिक वर्जन से हटकर की गई रिपोर्टिंग को अपराधिक रूप देने का प्रयास है। एक अपराध के शिकार व्यक्ति ने घटना के बारे में खुद क्या कहा है? इसकी रिपोर्टिंग के लिए द वायर पर एफआईआर दर्जकी गई है।

क्या लिखा था अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने
स्वरा ने ट्वीट किया था कि गाजियाबाद लिंचिंग पीड़ित का फैमिली बिजनेस कारपेंट्री (बढ़ई) है। वह ताबीज बनाने के बारे में कुछ नहीं जानता। गिरफ्तार किए गए सह-आरोपी का भाई भी पुलिस के बयान को चुनौती दे रहा है। इन दावों की जांच होनी चाहिए। उन्होंने यह भी लिखा था कि परिवार की ओर से छह जून को की गई शिकायत की वास्तविक कॉपी में इसकी पुष्टि की गई है। हालांकि, पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है। मुहर पर लिखी तारीख से पता चलता है कि एफआईआर से पहले बुजुर्ग पर उनके हमलावरों द्वारा जय श्री राम का नारा लगवाने का आरोप पुलिस संज्ञान में लाया गया था।