ट्रम्प राष्ट्रपति पद छोड़ने को तैयार हुए, अमेरिकी संसद की झड़प में 4 लोगों की मौत, संसद ने बाइडन के नाम पर लगाई मुहर

एक बड़े घटनाक्रम में राष्ट्रपति ट्रम्प सत्ता हस्तांतरण के लिए तैयार हो गए हैं। अब से कुछ देर पहले ट्रम्प ने कहा कि हालांकि वे चुनाव नतीजों से सहमत नहीं हैं, फिर भी अपना पद छोड़ने के लिए तैयार हैं। उधर अमेरिका की संसद में हिंसक झड़प में गुरुवार को 4 लोगों की मौत हो गयी है। इस बीच अमेरिकी संसद ने जो बाइडन के राष्ट्रपति चुने जाने पर मुहर लगा दी है।

अभी तक यह चर्चा थी कि ट्रम्प सत्ता छोड़ने को लेकर आना कानी कर सकते हैं। अब से कुछ देर पहले ट्रम्प ने कहा कि वे हालांकि चुनाव नतीजों से सहमत नहीं है लेकिन  अपना पद छोड़ देंगे। अमेरिकी संसद ने भी आज जो बाइडन के राष्ट्रपति चुने जाने पर मुहर लगा दी है। इससे उनका नए राष्ट्रपति के रूप में पद संभालने का रास्ता साफ़ हो गया है।

चुनावी नतीजों को लेकर जारी खींचतान के बीच अमेरिका हिंसा की आग में झुलस रहा है। अमेरिकी कैपिटल बिल्डिंग में इलेक्टोरल वोटों की गिनती के दौरान अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के हजारों समर्थक अमेरिकी कैपिटल में घुस गए और पुलिस के साथ उनकी झड़प हुई। यह झड़प देखते ही देखते हिंसक हो गई, जिसमें अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है और कई घायल बताए जा रहे हैं।