ट्रम्प अहमदाबाद पहुंचे

अमेरिकी के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत दौरे के पहले दिन अब से कुछ देर पहले अहमदाबाद पहुंच गए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का जहाज से उतरते ही पीएम मोदी ने गले लगाकर स्वागत किया। ट्रंप के साथ उनकी पत्नी फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप और बेटी इवांका ट्रंप और दामाद भी हैं।
उनका स्वागत मोटेरा स्टेडियम में ”नमस्ते ट्रंप” कार्यक्रम के तहत होगा। अब से कुछ देर पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप गुजरात के अहमदाबाद पहुंच गए।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां एयरपोर्ट पर डोनाल्ड ट्रंप का गले लगाकर स्वागत किया। इस दौरान फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप भी उनके साथ रहीं। बतौर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ये पहला भारत दौरा है और वह पूरे परिवार के साथ भारत आए हैं।
गौरतलब है कि एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम तक दोनों नेता २२ किलो मीटर लंबा रोड शो करेंगे। साबरमती आश्रम में भी बीच में थोड़ी देर का पड़ाव होगा जहां डोनाल्ड ट्रंप  राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे।
ट्रम्प अपने परिवार के साथ अहमदाबाद के अलावा दिल्ली और आगरा का दौरा भी करेंगे। भारत आने से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने हिंदी में वीट किया – ”हम रास्ते में हैं, कुछ घंटों में सबसे मिलेंगे।” डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप भी साथ हैं। गुजरात के राज्यपाल और मुख्यमंत्री भी स्वागत के लिए एयरपोर्ट  थे।