टेस्ला के फाउंडर एलन मस्क ने खरीदा ट्विटर, 44 अरब डॉलर में हुई डील फाइनल

ट्विटर के इंडिपेंडेंट बोर्ड के चेयरमैन ब्रेट टेलर और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क के बीच ट्विटर को लेकर डील हुई। एलन मस्क ने ट्विटर को खरीद लिया है। यह डील सोमवार को करीब 44 अरब डॉलर में फाइनल हुई।

डील फाइनल होने के बाद एलन मस्क ने एक ट्वीट किया जो की सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है मस्क ने ट्वीट कर कहा कि, “मुझे आशा है कि मेरे सबसे बड़े आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे, क्योंकि फ्री स्पीच का यही मतलब है।“

आपको बता दे, एलन मस्क ने कंपनी के लगभग 9.2 परसेंट पैसिव स्टेक अप्रैल में ही खरीद लिए थे। जिसके बाद उन्हे कंपनी बोर्ड में उन्हें शामिल करने का फैसला किया गया था। लेकिन मस्क ने इससे इंकार कर दिया था।

मस्क का मानना है कि ट्वीटर में एक फ्री स्पीच प्लेटफॉर्म बनने की क्षमता है लेकिन वे केवल 9.2 परसेंट स्टेक से कुछ नहीं कर सकते। इसी सोच के चलते उन्होंने कंपनी को खरीदने के लिए 54.20 प्रति शेयर के रेट से 44 अरब डॉलर (लगभग 3,36,927 करोड़ रुपये) का ऑफर दिया।

ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने ट्वीट कर कहा कि, “ट्विटर का एक उद्देश्य है और उसकी अपनी प्रासंगिकता है जो कि पूरी दुनिया को प्रभावित करती है और हमें अपनी टीम पर गर्व है।“

बताते चले, ट्विटर अब सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली फर्म अब मस्क के स्वामित्व वाली एक निजी कंपनी बन जाएगी। मस्क और ट्विटर के बीच हुई डील में मस्क को प्रत्येक शेयर के लिए 54.20 डॉलर चुकाने होंगे। साथ ही कंपनी पर उनका पूर्ण रूप से स्वामित्व होगा।