टीएमसी सांसद दिनेश त्रिवेदी का राज्य सभा से इस्तीफा देने का ऐलान, भाजपा में शामिल होने की अटकलें हुईं तेज

वरिष्ठ टीएमसी नेता दिनेश त्रिवेदी ने राज्य सभा से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। उन्होंने खुद राज्य सभा में अपने इस्तीफे का ऐलान किया। पूर्व रेल मंत्री ने कहा कि वे घुटन महसूस कर रहे हैं। उनके भाजपा में जाने की अटकलें तेज हो गयी हैं।
राज्य सभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बोलते हुए त्रिवेदी ने अपने भाषण के तुरंत बाद कहा कि वे घुटन महसूस कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने राज्य सभा से इस्तीफा देने का  ऐलान किया। टीएमसी से उनका इस्तीफा पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जाएगा क्योंकि वे पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं और कई पदों पर रहे हैं।
टीएमसी ने उन्हें राज्य सभा में बजट पर पार्टी का पक्ष रखने का जिम्मा दिया था लेकिन दिनेश ने ऐसा नहीं किया और भाषण के बाद अपना इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया। पिछले दिनों में खुले रूप से दिनेश त्रिवेदी ने पार्टी के खिलाफ कुछ ख़ास नहीं कहा था लेकिन पार्टी के भीतर कुछ स्तर पर उनको लेकर आशंका जरूर जताई जा रही थी। वैसे पार्टी की तरफ से त्रिवेदी को  तरजीह मिलती रही है लिहाजा उन्हें पार्टी का वफादार माना जाता था।
सम्भावना है कि त्रिवेदी एकाध दिन में भाजपा में शामिल  हो सकते हैं। उनके राज्य सभा से इस्तीफे की प्रक्रिया के बाद वे सांसद नहीं रहेंगे जिसके बाद उनका किसी अन्य दल में शामिल होने का रास्ता साफ़ हो जाएगा। बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा पूरी कोशिश कर रही है ताकि राज्य में मजबूत नेतृत्व की कमी को कम किया जा सके।