टीएमसी नेता शुभेंदु अधिकारी शाह की रैली में दलबदल कर भाजपा में शामिल, जीतेंद्र तिवारी ने ममता से माफी मांगते हुए पार्टी में बने रहने का ऐलान किया

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने दूसरी पार्टियों से नेताओं को तोड़ने की शुरुआत कर दी है। शनिवार को सत्ताधारी टीएमसी के बड़े नेता शुभेंदु अधिकारी समेत कई नेता दलबदल करके गृह मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता अमित शाह की सभा में भाजपा में चले गए। उधर टीएमसी से बाहर गए वरिष्ठ नेता जीतेंद्र तिवारी ने ममता बनर्जी से माफी मांगते हुए पार्टी में बने रहने का ऐलान किया है।

शाह की यह रैली मिदनापुर में थी। इसमें टीएमसी, कांग्रेस और माकपा के कई नेता भाजपा में शामिल हुए। पिछले काफी दिनों से यह कयास लग रहे थे कि शुभेंदु दलबदल कर सकते हैं और टीएमसी छोड़ने के बाद उनके भाजपा के साथ जाने की अटकले थीं और आज सही साबित हुईं। शुभेंदु के अलावा पूर्वी बर्द्धमान से टीएमसी सांसद सुनील मंडल भी दलबदल कर टीएमसी से भाजपा में चले गए।

रैली में अमित शाह ने कहा कि आज पश्चिम बंगाल में एक सांसद, नौ एमएलए, एक पूर्व मंत्री, एक एमओएस, 15 काउंसलर, 45 चेयरमैन और जिला पंचायत के दो अध्यक्ष भाजपा में शामिल हुए हैं। विधायकों में शुभेंदु अधिकारी, तापसी मंडल, अशोक डिंडा, सुदीप मुखर्जी, सैकत पंजा, शीलभद्र दत्ता, दीपाली बिस्वास, शुक्र मुंडा, श्यामपदा मुखर्जी, विश्वजीत कुंडू और बंसारी मैती शामिल हैं। पूर्व सांसद दशरथ टिर्के भी भाजपा में शामिल हुए। शुभेंदु ने मंच पर शाह के पाँव छूकर उनका आशीर्वाद लिया।

इस बीच वरिष्ठ टीएमसी नेता जीतेंद्र तिवारी ने शनिवार को ममता बनर्जी से मांफी मांगते हुए पार्टी में ही बने रहने का ऐलान किया। पहले चर्चा थी कि वो भी शाह के कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।