टीआईजीपी देगा महिलाओं के पंखों को नई उड़ान

‘दि इंटरनैशनल ग्लैमर प्रोजेक्ट’ (टीआईजीपी) के तत्वावधान में भारत के पहले अंतरराष्ट्रीय पेजेंट की शुरुआत देश की राजधानी दिल्ली से हो चुकी है। इस प्रतियोगिता में 3 तहत विविध उम्र के गुटों की महिलाएं (14-18, 18-35 तथा 18 से अधिक of विवाहित महिलाएं) हिस्सा ले सकती है। महिला सशक्तिकरण को बल देने वाले इस इवेंट के माध्यम से प्रतियोगिता में भाग लेने वाली महिलाएं इस प्रतियोगिता में शामिल होकर मिस टीन इंडिया, मिस इंडिया और मिसेस इंडिया जैसे पुरस्कारों को अपने नाम कर सकती हैं।

द्वारका स्थित ताज विवांता में आयोजित ऑडिशन्स में दिल्ली विभाग के प्रतियोगी महिलाओं ने हिस्सा लिया। इसके लिए सिर्फ राजधानी दिल्ली ही नहीं बल्कि एनसीआर सहित अन्य राज्यों की महिलाओं ने भी हिस्सा लिया। इसमें जूरी मंडल को 500 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए।

परिक्षक मंडल के सदस्यों में सुपरमॉडल और रैम्प वॉक एक्सपर्ट अलेसिया राऊत, टेलिविजन सेलिब्रिटी सिध्दार्थ सुर्यवंशी और मिसेस इंटरनैशनल वर्ल्ड इंडिया डॉ. अक्षता प्रभू का समावेश है। इन के साथ बाद में मशहूर अध्यात्मिक प्रशिक्षक डॉ.शुची कालिया भी शामिल हुई थी. पैनल के अन्य प्रशिक्षकों में फ़िल्म सेलिब्रिटी, मॉडल, डॉ. अदिती गोवित्रीकर और न्युयॉर्क मॉडेल -ज्युलिआन स्पानो भी शामिल हुए।

दि इंटरनैशनल ग्लैमर प्रोजेक्ट मिस टीन इंडिया,मिस इंडिया एवं मिसेस इंडिया 2020 में अपनीं तरह का एक अनोखा मंच है, जहां महिलाओं को परखनें के लिए उनका आत्मविश्वास और व्यक्तीमत्व इन निकषों के साथ काम किया जाता है।

कई मौकों के चलतें अब इस पेंजेंट मंच के माध्यम से महिलाओं के लिए एक अनोखे वातावरण का निर्माण किया जा रहा है। इस मंच के माध्यम से पेंजेंट की ओर से कल की महिलाओं का चुनाव करनें की योजना है। इनके तहत महिलाओं को तीन मशहूर इंटरनैशनल पेंजेंट्स मंचों पर भारत का प्रतिनिधीत्व करनें के साथ ही हिम्मत, गरीमा और वैभव की यात्रा करनें का मौका मिलेगा।