ज्ञानवापी मामले में मस्जिद कमेटी के वकील यादव का दिल के दौरे से निधन

ज्ञानवापी मामले में मुस्लिम पक्ष के वकील अभय नाथ यादव का रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। ख़बरों के मुताबिक पिछली रात करीब साढ़े 10 बजे उन्हें बेचैनी और सीने में दर्द होने पर परिजन अस्पताल ले गए, हालांकि वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित किया।

यादव श्रृंगार गौरी मामले में अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी के प्रमुख वकील थे। परिजनों ने बताया कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। उनके तकलीफ महसूस करने पर परिजन और साथी वकील उन्हें खजूरी स्थित शुभम अस्पताल ले गए। हालांकि, वहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

ज्ञानवापी मस्जिद के पक्ष में अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी की तरफ से अभयनाथ यादव अभी तक प्रमुख वकील के तौर पर अदालत पेश होते और जिरह करते नजर आते रहे हैं। उनके निधन से मस्जिद पक्ष को झटका लगा है।

यादव के निधन की जानकारी के बाद उनके घर और अस्पताल में अधिवक्ताओं की भीड़ लगी रही। बता दें ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी प्रकरण में अगली सुनवाई 4 अगस्त को होनी है। अदालत में वादी पक्ष की बातें पूरी होने के बाद मुस्लिम पक्ष की ओर से यादव इन दिनों मस्जिद पक्ष की ओर से आपत्ति दाखिल करने की तैयारी कर रहे थे। हाल ही में उनकी बेटी का विवाह हुआ था।