जैश सरगना मसूद का भाई पाक में गिरफ्तार

उकसे अलावा ४५ और आतंकियों को गिरफ्तार करने की खबर

खबर है कि पकिस्तान में पाकिस्तान ने जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के सरगना मसूद अजहर के भाई मुफ्ती अब्दुर रऊफ को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके अलावा वहां आतंक से जुड़े कमसे काम ४४ और लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। हाल में  भारत ने डोजियर में इन लोगों के नाम दिए थे।
मिली जानकारी के मुताबिक पुलवामा में ४० सीआरपीएफ जवानों की आत्मघाती विस्टॉफ में हत्या के बाद जिस तरह पाकिस्तान पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर दवाब बना है यह उसीका नतीजा है। हमले के बाद भारत की तरफ से लगातार पाकिस्तान की इसके पीछे हाथ होने के आरोप लगे हैं।  मुफ्ती अब्दुर रऊफ बहावलपुर में जैश के मदरसे का इंचार्ज है।
अब पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर के भाई मुफ्ती अब्दुर रऊफ को गिरफ्तार करके यह दिखाने की कोशिश कि उसका आतंकियों को संरक्षण नहीं है। यह भी जानकारी मिली है कि अज़हर के भाई के अलावा एक और आतंकी हम्ज़ा अज़हर को भी गिरफ़्तार कर लिया गया है।
इन दोनों के साथ प्रतिबंधित संगठन के ४४ और लोगों को भी गिरफ़्तार किया गया है।  गौरतलब है कि मुफ़्ती अब्दुल रऊफ़ ने ही मसूद अजहर को छुड़ाने के लिए आईसी – ८१४ विमान का अपहरण किया था। भारत के लिहाज से इसे बड़ी कामयाबी माना जा सकता है।