जेसिका लाल हत्याकांड के दोषी मनु शर्मा रिहा होंगे, ‘अच्छे आचरण’ के कारण मिली रिहाई

जेसिका लाल हत्याकांड में उम्र कैद झेल रहे मनु शर्मा को रिहा करने का आदेश जारी हो गया है। मनु शर्मा हरियाणा के पूर्व मंत्री विनोद शर्मा के बेटे हैं और दिसंबर २००६ में दिल्ली हाईकोर्ट ने १९९९ में जेसिका लाल की हत्या के लिए उन्हें उम्रकैद की सजा सुनाई थी।

दिल्ली सजा समीक्षा बोर्ड (एसआरबी) ने जेसिका लाल हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा काट रहे मनु शर्मा की समय पूर्व रिहाई की सिफारिश की थी। इस सिफारिश को अंतिम मंजूरी के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल के पास भेजा गया था, जिन्होंने इसे स्वीकार कर लिया है। इस तरह मनु शर्मा को रिहा करने का आदेश जारी हो गया है। पता चला है कि जेसिका लाल की बहन ने भी इस मामले में अपनी तरफ से एनओसी दिया था। मनु शर्मा फिलहाल पैरोल पर बाहर हैं। ”अच्छे आचरण” के कारण मनु शर्मा की रिहाई की सिफारिश मानी गई है।

सिफारिश सोमवार को दिल्ली के गृहमंत्री सत्येंद्र जैन की अध्यक्षता में एसआरबी की बैठक में की गई थी। यह छठी बार था जब समय से पहले रिहाई के लिए मनु शर्मा की याचिका सजा समीक्षा बोर्ड के समक्ष रखी गई थी। मनु शर्मा हरियाणा के पूर्व मंत्री विनोद शर्मा के बेटे हैं और दिसंबर २००६ में दिल्ली हाईकोर्ट ने १९९९ में जेसिका लाल की हत्या के लिए उन्हें उम्रकैद की सजा सुनाई थी।