जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल के आवास पर छापे, मामला दर्ज  

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल के यहाँ छापे मारे हैं। यह छापे बुधवार को उनसे लम्बी पूछताछ के बाद मारे गए हैं। ईडी ने उनके खिलाफ धनशोधन का मामला भी दर्ज किया है।

पूछताछ के बाद ईडी की टीम ने उनके मुंबई स्थित आवास पर छापेमारी की। गोयल के खिलाफ यह कार्रवाई मुंबई पुलिस के पास दर्ज एक ट्रैवल कंपनी की शिकायत के आधार पर की गयी। उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया जिसमें उनपर धनशोधन का आरोप है।

गौरतलब है कि एक ट्रैवल कंपनी ने गोयल और उनकी पत्नी अनिता गोयल पर ४६  करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी का आरोप लगाया है और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई हुई है। इसीके आधार पर ईडी ने गोयल, उनकी पत्नी और   जेट एयरवेज के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

मुंबई पुलिस ने १८ फरवरी को एक अदालती आदेश के आधार पर नरेश गोयल और उनकी पत्नी के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। यह शिकायत अकबर ट्रैवल्स ऑफ इंडिया प्रा. लि. के मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) की तरफ से दर्ज कराई गयी थी। ट्रैवल एजेंसी ने आरोप लगाया कि जेट एयरवेज ने वित्तीय संकट को छिपाया और ट्रैवल एजेंसी को आश्वासन दिया कि उन्हें कोई नुकसान नहीं होगा। ट्रैवल एजेंसी ने आरोपियों के आश्वासन पर सस्ती दरों पर मैनचेस्टर-मुंबई उड़ान के टिकट बेचे। आरोप के मुताबिक जनवरी २०१९ में कुछ जेट उड़ानों को रद्द कर दिया गया, जिससे शिकायतकर्ता को आरोपी से संपर्क करने के लिए मजबूर होना पड़ा।