जेटली नई सरकार में शामिल नहीं होंगे

पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

खराब स्वास्थ्य की ख़बरों के बीच वरिष्ठ भाजपा नेता और मोदी की पिछली सरकार में वित्त मंत्री का जिम्मा सँभालने वाले अरुण जेटली ने खुद को नई सरकार से अलग करते हुए इसमें मंत्री न बनने का फैसला किया है। जेटली ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर साफ़ किया है कि स्वास्थ्य कारणों से वे सरकार में शामिल नहीं हो पाएंगे।
”तहलका” की जानकारी के मुताबिक अरुण जेटली ने इस पत्र में कहा है कि वे अपने खराब स्वास्थ्य के चलते जिम्मेवारियां निभाने में दिक्कत महसूस करते हैं लिहाजा उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल करने की सूचि से बाहर रखा जाये। इस तरह अब यह तय हो गया है कि मोदी की दूसरी पारी में जेटली उनके साथी नहीं होंगे।
याद रहे पिछली सरकार के समय जेटली ने हर कठिन मौके पर मोदी सरकार की तरफ से विपक्ष के खिलाफ मोर्चा संभाला था। यहाँ तक कि चुनाव प्रचार के दौरान भी वे  कांफ्रेंस के जरिये विपक्ष के खिलाफ मोर्चा सँभालते रहे थे।
लेकिन नतीजे आने के बाद वे अचानक परदे से गायब दिखे। न तो किसी टीवी चैनल पर बधाई वाला उनका कोइ ब्यान न ही वे किसी कार्यक्रम में दिखे। नतीजों के बाद जब उनके स्वास्थ्य को लेकर देश में चर्चा छिड़ी तो उनकी एक पुस्तक लांच की तस्वीर आई जिसमें वे बेहद कमजोर दिख रहे हैं।