जेटली के परिवार से संवेदना जताने पहुंचे मोदी

फ्रांस में हुए जी-७ शिखर सम्मेलन और दूसरे कार्यक्रमों में व्यस्त होने के कारण अपने मित्र और उनकी पिछली सरकार में वित्त मंत्री रहे अरुण जेटली के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके पीएम मोदी सोमवार की रात देश लौटने के बाद मंगलवार सुबह जेटली के घर गए और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही उनके परिजनों से संवेदना जताई।
मोदी ने जेटली के परिवार से उनके कैलाश कॉलोनी स्थित निवास पर मुलाकात की। याद रहे जेटली के निधन के वक्त प्रधानमंत्री मोदी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की  यात्रा पर थे। उन्होंने हालांकि फोन कर जेटली की पत्नी से संवेदना जताई थी। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि परिजनों ने पीएम से कथित तौर पर अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम पूरा करने का अनुरोध किया था।
प्रधानमंत्री ने जेटली के आवास पर अपने दिवंगत मित्र की तस्वीर पर पुष्प अर्पित किए। बाद में उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के साथ अपनी संवेदना व्यक्त की। याद रहे खराब स्वास्थ्य के कारण जेटली ने २०१९ का लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था। जेटली को मोदी सरकार का ट्रबल शूटर माना जाता था और यह कहा जा रहा है कि वर्तमान आर्थिक संकट और कश्मीर की स्थिति में जेटली सरकार के लिए बड़ा सम्बल होते।
भाजपा ने पिछले कुछ महीनों में अपने कई दिग्गजों को काम उम्र में ही खो दिया है जिनमें मनोहर पर्रिकर, अनंत कुमार, सुषमा स्वराज और जेटली प्रमुख हैं। इसने भाजपा के भीतर एक तरह का शून्य छोड़ दिया है।