जीएसटी बड़ी गलती, मोदी की तरफ से मैं माफी मांगता हूँ : राहुल गांधी

बोले, चुनाव के बाद हमारी सरकार इसे सरल बना देगी

पीएम मोदी की तरफ से जनता से माफी मांगते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को जीएसटी को लेकर कहा कि लोक सभा चुनाव के बाद कांग्रेस की सरकार मोदी की इस गलती को सुधारेगी और इसे दुरुस्त करेगी। उत्तराखंड के देहरादून की इस रैली में भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी ने राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस का हाथ थाम लिया।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार के जीएसटी को निशाना बनाते हुए व्यापारियों से कहा कि जीएसटी से कारोबारियों का नुकसान हुआ है। उन्होंने जीएसटी को गलती बताते हुए वादा किया कि कांग्रेस सत्ता में आने पर इसे ठीक करेगी।
इस रैली में पीएम नरेंद्र मोदी पर राफेल डील, जीएसटी और किसान सम्मान निधि योजना को लेकर सीधा निशाना साधा। राहुल गांधी ने जीएसटी से कारोबारियों को नुकसान पहुंचने का जिक्र करते हुए कहा – ”पीएम मोदी की इस भयंकर गलती के लिए मैं आपसे उनकी तरफ से माफी मांगता हूं। हम चुनाव के बाद हमारी सरकार आने पर गब्बर सिंह टैक्स को सच्ची जीएसटी में बदलेंगे, जिसमें एक साधारण टैक्स होगा।”
पीएम किसान सम्मान निधि योजना पर राहुल ने वित्त मंत्री के रूप में पीयूष गोयल  के बजट भाषण पर कहा कि संसद में पांच मिनट तक भाजपा के सभी सांसदों ने नरेंद्र मोदी की तरफ देखकर तालियां बजाईं। राहुल ने कहा – ”मैंने खड़गेजी से पूछा ये तालियां क्यों बजा रहे हैं। उन्होंने बताया कि हिंदुस्तान के किसान को प्रतिदिन साढ़े तीन रुपये देने का फैसला किया है।”
कांग्रेस अध्यक्ष ने रैली में कहा – ”एक चोर को आप ३० हजार करोड़ देते हो और हिंदुस्तान के किसानों को आप दिन का साढ़े तीन रुपये देते हो और बेवकूफ बनाने के लिए ताली बजाते हो।”
इस जनसभा में गांधी ने राफेल का मुद्दा भी जोर-होर से उठाया। राहुल ने कहा – ”जो शख्स कागज का हवाई जहाज नहीं बना सकता है, उसे पीएम मोदी ने दुनिया के सबसे बड़ा रक्षा सौदा दे दिया। ५२६ करोड़ का राफेल १६०० करोड़ में नरेंद्र मोदी ने ले लिया। अनिल अंबानी ने १० दिन पहले कंपनी बनाई और उसे इतना बड़ा कॉन्ट्रैक्ट दे दिया।”