जासूसी सॉफ्टवेयर पेगासस पर देशवासियों से माफी मांगे केंद्र सरकार:  कांग्रेस

जासूसी सॉफ्टवेयर पेगासस डील पर जब से विदेशी मीडिया ‘न्यूयार्क टाइम्स’ ने अपनी रिपोर्ट पेश की है तब से जासूसी मामले को लेकर भारत में फिर से सियासी पारे ने तूल पकड़ ली है। इस मुद्दे पर भारतीय युवा कांग्रेस ने सड़कों पर उतर कर केंद्र सरकार का कड़ा विरोध जताया है।

जहां एक ओर संसद का बजट सत्र चल रहा है वहीं दूसरी तरफ भारतीय युवा कांग्रेस ने जासूसी सॉफ्टवेयर पेगासस को लेकर सरकार के विरूद्ध बुधवार को शास्त्री भवन के बाहर खुलकर विरोध प्रदर्शन किया।

विरोध प्रदर्शन रैली भारतीय युवा कांग्रेस कार्यालय रायसीना रोड़ से शास्त्री भवन होते हुए संसद भवन तक तय की जानी थी। किंतु पुलिस की भारी तैनाती के चलते यह प्रदर्शन शास्त्री भवन के बाहर तक ही सिमट कर रह गया।

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास भद्रावती वेंकट ने कहा कि, “वर्ष 2017 में विदेशी सरकार के साथ भारत की केंद्र सरकार द्वारा की गई 17 हज़ार करोड़ की पेगासस डील जो की सरकार ने केवल अपने शौक के लिए की थी। जासूसी करना इस सरकार की पुरानी आदत है। और अब सरकार को सामने आकर पेगासस डील पर देशवासियों से माफी मांगनी चाहिए। और यदि सरकार ऐसा नहीं करती तो देश की जनता सरकार को माफ नहीं करेगी।“

आपको बता दें, संसद का बजट सत्र सोमवार से शुरू हो गया है। इसी बीच विपक्षी कांग्रेस पार्टी पेगासस, एमएसपी पर कानूनी गारंटी, आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा परिणाम, किसान आंदोलन के दौरान दर्ज हुए मुकदमे वापस न होने व लद्दाख में चीनी घुसपैठ से संबंधित नए खुलासों समेत अन्य कई मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी में है।