जहरीली शराब ने 21 की जान ली, एक की आंखों की रोशनी

पंजाब के अमृतसर और तरनतारन में शुक्रवार को जहरीली शराब पीने से मरने वालों का आंकड़ा 21 तक पहुंच गया। पंजाब की विभिन्न जगहों पर जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हुई है। इन मौतों के बाद पुलिस व प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी इस बारे में सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी दी है। उन्होंने मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं।
अकेले तरनतारन जिले में शुक्रवार को सात लोगों की मौत हो गई। इससे पहले शनिवार को भी जिले के गांव रटौल में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई थी और एक व्यक्ति की आंखों की रोशनी चली गई।
पीड़ित परिवारों ने भी पुलिस को सूचित किए बिना ही शवों का अंतिम संस्कार कर दिया था। अब उन्होंने पुलिस को शिकायत देकर नशा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। मृतकों की पहचान रौनक सिंह (48), जोगिंदर सिंह (50) और सुरजीत सिंह (27) के रूप में हुई थी।
तरनतारन के डीएसपी सुच्चा सिंह बल्ल ने कहा कि गांव रटौल के किसी भी व्यक्ति ने इस घटना की सूचना पुलिस को नहीं दी। अब शिकायत मिली है, कार्रवाई जरूर की जाएगी। उन्होंने बता कि पुलिस ने एक माह में अवैध शराब का कारोबार करने वाले सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।
वहीं, डीसी कुलवंत सिंह धूरी ने कहा कि जांच के लिए एसडीएम रजनीश अरोड़ा की जिम्मेदारी दी गई है। उन्हें आदेश दिया है कि ग्रामीणों के बयान दर्ज करके रिपोर्ट दें।