जस्टिन बीबर को आरएचएस के बाद आंशिक फेशियल पैरालिसिस, आराम करेंगे

जाने माने पॉप सिंगर जस्टिन बीबर रामसे हंट सिंड्रोम से पीड़ित हैं। इससे उन्हें आंशिक रूप से फेशियल पैरालिसिस हो गया है। यह जानकारी खुद बीबर ने शुक्रवार को एक वीडियो इंस्टाग्राम पोस्ट में अपने फैन्स को दी। इसके बाद उनके करोड़ों प्रशंसकों ने उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताते हुए उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

बीबर (28) ने हाल में घोषणा की थी कि वे बीमारी के कारण अपने जस्टिस वर्ल्ड टूर पर नहीं जा रहे हैं। टोरंटो में उन्होंने अपने पहले कॉन्सर्ट से कुछ घंटे पहले यह जानकारी दी। याद रहे रामसे हंट सिंड्रोम की जटिलता तब होती है जब प्रकोप कान के पास चेहरे की नसों को प्रभावित करता है। चेहरे के लकवे के अलावा, ये बहरेपन का भी कारण बन सकता है।

बीबर ने एक वीडियो में – ‘जैसा कि आप देख सकते हैं, मैं एक आंख नहीं झपका पा रहा हूँ। मैं अपने चेहरे के इस तरफ मुस्कुरा नहीं सकता, यह नथुना नहीं हिल रहा। तो, मेरा चेहरा इस तरफ पूरी तरह से लकवे का शिकार है। इसलिए जो लोग मेरे अगले शो के रद्द होने से निराश हैं, उन्हें मैं ये कहना चाहता हूं कि शारीरिक रूप से कॉन्सर्ट करने में सक्षम नहीं हूं। यह बहुत गंभीर है, जैसा कि आप देख सकते हैं।’

मशहूर सिंगर ने कहा कि वह फेशियल एक्सर्साइज कर रहे हैं। साथ ही पूरे तौर पर आराम कर रहे हैं ताकि वो पूरी तरह से ठीक हो सकें और वो कर पाएं, जो करने के लिए वो पैदा हुए है।