जम्मू-श्रीनगर हाईवे यातायात के लिए बंद

हिमाचल के किन्नौर और स्पीति में भारी बर्फबारी

रामबन जिले में हुए भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर हाईवे यातायात के लिए बंद हो गया है।  इससे वहां हजारों वाहन जगह-जगह फंस गए हैं। जम्मू कश्मीर में पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में भारी बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। उधर हिमाचल के किन्नौर और स्पीति सहित पांगी और अन्य हिस्सों में जमकर बर्फबारी हुई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक रामबन जिले में भूस्खलन के बाद जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग  यातायात के लिए बंद हो गया है। अभी तक की जानकारी के मुताबिक इस मार्ग पर  हजारों वाहन फंस गए हैं। उधर कश्मीर को पुंछ से जोड़ने वाला मुगल रोड और किश्तवाड़ को अनंतनाग से जोड़ने वाला सिंथनटॉप मार्ग पहले से बंद होने से कश्मीर का देश से सड़क संपर्क पूरी तरह कट गया है।

श्रीनगर-लेह हाईवे भी बंद है। खराब मौसम के कारण कश्मीर में हवाई सेवा पर भी असर पड़ सकता है। हालांकि अभी तक यह खुला है। श्रीनगर, जम्मू, कठुआ, ऊधमपुर में गुरूवार तड़के शुरू हुआ बारिश का सिलसिला दिनभर जारी रहा। इससे जनजीवन अस्तव्यस्त होकर रह गया। कटड़ा में माता वैष्णो देवी के लिए हेलीकाप्टर सेवा भी बार-बार प्रभावित होने की खबर है।

इस बीच हिमाचल प्रदेश के किन्नौर और सप्तू सहित तमाम ऊंचे इलाकों में बारी बर्फबारी हो रही है। इसका आम जनजीवन पर बुरा असर पड़ा है। कई इलाकों में शीत  लहर जैसे स्थिति है।