जम्मू के पास नगरोटा में 4 जैश आतंकी ढेर किये, एक ट्रक में कश्मीर जा रहे थे  

सुरक्षा बलों ने गुरूवार सुबह से चल रही एक मुठभेड़ में जम्मू के पास नगरोटा में 4 आतंकियों को मार गिराया है। यह आतंकी एक ट्रक में छिपकर कश्मीर की तरफ जा रहे थे। इसके बाद जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद कर दिया गया है। इस मुठभेड़ में 4 पुलिस जवान भी घायल हुए हैं। अभी तक 3 आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए हैं, चौथे के तलाश जारी है। ट्रक से गोला-बारूद और हथियार भी मिले हैं।

जानकारी के मुताबिक यह मुठभेड़ जम्मू-कटरा मार्ग पर नगरोटा टोल प्लाजा के पास हुई। करीब ढाई घंटे में सुरक्षाबलों ने इन आतंकियों को ढेर कर दिया। मुठभेड़ अभी चल रही है। जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह के मुताबिक सांबा सेक्टर क्षेत्र से  जैश-ए-मोहम्मद के यह 4 आतंकी भारत में घुसे थे और कश्मीर जा रहे थे। वे एक ट्रक में छिपे थे। डीजीपी के मुताबिक जैश ए मोहम्मद के ये आतंकी विदेशी थे और यहां पंचायत चुनाव में हिस्सा लेने की तैयारी कर रहे नेताओं को निशाना बनाना चाहते थे।

चावल की बोरियों से लदे इस ट्रक में सवार होकर वे पुलवामा-शोपियां जा रहे थे। जम्मू कश्मीर में डीडीसी और पंचायत चुनावों के चलते जबरदस्त चौकसी है, लिहाजा यह आतंकी नगरोटा पहुंचते-पहुँचते सुरक्षा बलों की नजर में आ गए। नाकाबंदी के दौरान जब वाहनों की जांच चल रही थी, सुबह 4 बजकर 45 मिनट ट्रक को रोकते ही उसमें छिपे आतंकियों ने पुलिस टीम पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। आतंकी हमला होते पुलिस टीम ने ट्रक को चारों ओर से घेर लिया।

हमले की जानकारी मिलते ही पास की पोस्ट पर तैनात सेना भी तुरंत वारदात स्थाल पर पहुंच गई और आतंकियों के खिलाफ पोजिशन ले ली। किसी अनहोनी को टालने के लिए जम्मू-कश्मीर राजमार्ग को वाहनों के आवागमन के लिए भी बंद कर दिया गया।

करीब ढाई घंटे चली मुठभेड़ के दौरान आतंकियों ने कई बार ट्रक से बाहर निकलने की कोशिश की, लेकिन ट्रक को चारों ओर से घेरे हुए सुरक्षाबलों के जवानों ने उन्हें बाहर नहीं निकलने दिया और ताबड़तोड़ फायरिंग कर उन्हें ट्रक में ही ढेर कर दिया।  मुठभेड़ के दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के 4 जवान मुठभेड़ में घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया।