जम्मू कश्मीर में २४ घंटे में ८ आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर में पिछले २४ घंटे में सुरक्षा बालों ने ८ आतंकियों को ढेर कर दिया है। इनमें से २ आतंकी  आज मारे गए हैं। इस दौरान २ जवान भी शहीद हुए हैं जिनमें एक आज शहीद हुआ।
गुरुवार को घाटी में सेना के जवानों ने छह आतंकियों को मार गिराया था। ऑपरेशन ”ऑल आउट” के तहत लगातार दहशतगर्दों पर शिकंजा कसा जा रहा है। इसी सिलसिले में गुरुवार को अनंतनाग में घेराबंदी करके चार आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया जबकि बारामूला में भी दो आतंकवादी ढेर किये गए।
उधर शुक्रवार को दक्षिण कश्मीर के त्राल और बारामुला के बाद सुरक्षा बलों ने उत्तरी कश्मीर में भी अभियान तेज कर दिया। सोपोर में आतंकियों के खिलाफ मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को दो आतंकवादियों को मार गिराने में सफलता मिली है। सोपोर के पजलपोरा गांव में छिपे आतंकियों ने अचानक सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। जवानों ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए दो आतंकियों को ढेर कर दिया।
इन २४ घंटों में दो जवान भी शहीद हुए हैं। सेना की राष्ट्रीय राइफल्स, पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) और सीआरपीएफ के इस साझे अभियान में सुरक्षा बल आतंकियों पर बहुत भारी पड़े हैं।
इलाके को खाली करा लिया गया है और आम लोगों को सलाह दी गयी है कि वे किसी भी सूरत में मुठभेड़ स्थल की तरफ न आएं। इसके लिए सुरक्षा बलों ने बाकायदा बैनर लगाए हैं ताकि किसी आम नागरिक का नुक्सान न हो जैसा कि तीन दिन पहले विस्फोट हो जाने से हुआ था।