छत्तीसगढ़ में दुर्गा पूजा झांकी पर कार चढ़ा कर लोगों को कुचल दिया, चार की मौत

छत्तीसगढ़ में शुक्रवार दोपहर एक बड़ी घटना में एक कार चालक ने एक धार्मिक जुलूस के ऊपर वहां चढ़ा दिया और लोगों को कुचालते हुए आगे निकल गया। इस घटना में कम से कम 4 लोगों की जान चली गयी है जबकि 16 लोग घायल हुए हैं। चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, हालांकि उसके बारे में अभी जानकारी नहीं है। वहां अभी तनाव बन गया है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटना पर पुलिस से पूरी रिपोर्ट तलब की है।

यह घटना आज पौने एक बजे की है। पुलिस के मुताबिक यह घटना जसपुर की है। वहां के डीएसपी अब्दुल अलीम खान ने मीडिया के लोगों को बताया कि घटना के बाद चालक को पकड़ लिया गया है। घटना के बाद गुस्से से भरी भीड़ ने कार में तोड़-फोड़ कर उसे आग लगा दी।

घटना के मुताबिक कार चालक ने दुर्गा पूजा के लिए झांकी निकाल रहे लोगों पर तक गति से कार चढ़ा दी। त्यौहार के मौके पर हुए इस हादसे के बाद कार चालक को गिरफ्तार कर लिया है। बेकाबू गाड़ी लोगों को रौंदते हुए आगे निकल गयी।

इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण चल रहा था लिहाजा पूरी घटना का प्रसारण हो गया। इसमें साफ़ दिख रहा है कि कार झांकी में श्रद्धालुओं को कुचलते हुए निकल गयी। उसने ऐसा क्यों किया, यह उससे पूछताछ के बाद ही पता चलेगा। उसे गिरफ्तार करके पुलिस स्टेशन