छत्तीसगढ़ के सुकमा इलाके में नक्सलियों से मुठभेड़ में डीआरजी के तीन जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के सुकमा इलाके में शनिवार को पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़ में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व ग्रुप (डीआरजी) के तीन जवान शहीद हो गए हैं। इस घटना में दो अन्य जवान घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।

नक्सलियों से यह मुठभेड़ कुंदेड़ और जगरगुंडा के बीच हुई है। नक्सलियों ने एंबुश लगा रखा था और सुकमा के थाना जगरगुंडा से डीआरजी की पार्टी नक़्सल गस्त पर थी जब यह मुठभेड़ हुई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मुठभेड़ में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व ग्रुप के तीन जवान शहीद हो गए हैं। बताया जा रहा है कि सर्च अभियान के दौरान घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी। मृतकों में एएसआई रामूराम नाग, सहायक कांस्टेबल कुंजम जोगा और सैनिक वंजम भीमा शामिल हैं। हमले में दो जवान घायल हुए हैं।

यह घटना शनिवार सुबह की है जब जगरगुंडा के पास आश्रम पारा में दोनों ओर से ताबड़तोड़ फायरिंग हुई। इस दौरान धमाके की आवाज भी सुनी गई। जगरगुंडा क्षेत्र के नए स्थापित कुंदेड़ कैम्प से एरिया डोमिनेशन पर पार्टी निकली थी। तभी कैंप से दो किमी दूर आश्रम पारा के पास सुबह आठ बजे नक्सलियों ने घात लगाकर जवानों पर हमला कर दिया।