चुनाव के बाद राफेल डील की जांच होगी : राहुल

'रक्षा मंत्रालय के दस्तावेज सबूत कि राफेल में भ्रष्टाचार हुआ'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार कहा कि चुनाव के बाद राफेल लड़ाकू विमान डील मामले की जांच की जाएगी। राहुल ने कहा कि निश्चित ही इस जांच के बाद ”चौकीदार जेल में होगा”।
महाराष्ट्र के नागपुर में एक चुनाव जनसभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि अगर चुनाव के बाद उनकी पार्टी केंद्र में सत्ता में आई तो इस सौदे की जांच की जाएगी। राहुल ने कहा – ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लड़ाकू विमान खरीद सौदे में बदलाव किया जिसकी वजह से इसके दाम बढ़ गए। मैं आपको बता रहा हूं चुनाव के बाद जांच शुरू होगी और चौकीदार जेल में होगा।”
राफेल विमान सौदे में भ्रष्टाचार की बात पर जोर देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि रक्षा मंत्रालय का दस्तावेज बताता है कि नरेंद्र मोदी ने मूल सौदे में बदलाव किया और एक विमान १६०० करोड़ रुपये में खरीदा। राहुल – ”महंगे विमान खरीदकर उद्योगपति अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाते हुए राहुल ने यह भी कहा कि जिस व्यक्ति के पास रक्षा क्षेत्र का कोई तजुर्बा नहीं है। उसे देश का सबसे बड़ा रक्षा सौदा दिया गया।”
गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष अपने इस आरोप पर लगातार कायम रहे हैं कि राफेल लड़ाकू विमान डील में भ्रष्टाचार हुआ है। कांग्रेस ने अपने चुनाव घोषणा पात्र तक में इस डील की जांच करवाने और दोषी को जेल भेजने का वादा देश से किया है।
राहुल कई प्रेस कॉन्फ्रेंस और अब चुनाव जनसभाओं में राफेल डील में भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं। उनका इसी मसले पर ”चौकीदार चोर है”  बहुत चर्चित हुआ है जिसके जवाब में ” मैं भी चौकीदार” का काऊंटर जुमला गढ़ना पड़ा।