चिन्मयानन्द मामले में पीड़िता गिरफ्तार, १४ दिन की न्यायिक हिरासत में भेजी

भाजपा नेता के सहयोगियों ने लगाया था उसपर फिरौती मांगने का आरोप

भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानन्द पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने वाली उनके स्वामित्व वाले कालेज की लॉ छात्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसआईटी ने छात्रा को बुधवार सुबह गिरफ्तार किया। बाद में उसे कोर्ट में पेश किया गया जहाँ से उसे १४ दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। याद रहे चिन्मयानन्द ने एसआईटी के सामने ”अपने किये पर” शर्मिंदगी व्यक्त की थी।

गौरतलब है कि इस छात्रा ने चिन्मयानन्द पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए थे और अपने मित्र के जरिये एसआईटी को यौन उत्पीड़न के सबूत के दावे के रूप में एक पेन ड्राइव भी सौंपी थी।

इस बीच पीड़ित छात्रा के वकील ने उसकी गिरफ्तारी पर हैरानी जताई है और कहा है कि वे इसके खिलाफ अपील दायर करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीड़िता को सात जवानों की सुरक्षा मिली हुई है ऐसे में उसे गिरफ्तार करने की क्या आवश्यकता आन पड़ी कहना कठिन है, जबकि वो पीड़िता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक एसआईटी ने सुबह करीब साढ़े आठ बजे छात्रा को उसके घर से गिरफ्तार किया। छात्रा को मेडिकल के लिए ले जाया गया और उसके बाद कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने छात्रा को १४ दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

गौरतलब है कि चिन्मयानंद के सहयोगियों ने छात्रा पर फिरौती मांगने का आरोप लगाया था। फिरौती का एक वीडियो सामने आया था, जिसके बाद छात्रा और उसके तीन साथियों पर पुलिस ने फिरौती मांगने का केस दर्ज किया था।

मंगलवार को चिन्मयानंद पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली छात्रा ने हाईकोर्ट से लौटकर एडीजे प्रथम न्यायालय में एसआईटी की अब तक की जांच रिपोर्ट तलब करने और अग्रिम जमानत का प्रार्थना पत्र दाखिल किया था। कोर्ट ने सुनवाई के बाद अगली तारीख २६ सितंबर तय की थी। कल छात्रा की अग्रिम जमानत पर सुनवाई होनी तय है।