चंद्रबाबू नायडू की रैली में भगदड़ मचने से 8 की मौत अन्य कई घायल: आंध्र प्रदेश

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) नेता एन चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को एक जनसभा संबोधित किया किंतु उस शाम उनकी जनसभा में भगदड़ मचने से टीडीपी के 8 कार्यकर्ताओं की मौत हो गई और कई घायल हुए हैं।

सूत्रों के अनुसार चंद्रबाबू नायडू की यह जनसभा नेल्लोर जिले के कंदुकुरू में आयोजित हुई थी। पुलिस का कहना है कि सभी घायलों को अस्पताल ले जाया गया हैं।

बता दें कंदुकुरू में आयोजित इस जनसभा में भारी संख्या में भीड़ एकत्रित हुई थी इसी बीच धक्का-मुक्की हो गई और भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई। वहीं भगदड़ मचने के बाद चंद्रबाबू नायडू ने जनसभा को तत्काल ही रद्द कर दिया।

गौरतलब है कि नायडू के रोड शो के दौरान समर्थकों में आपस में धक्का-मुक्की होने के बाद भगदड़ मची और इसी दौरान नहर में गिरने से एक महिला समेत सात लोगों की मौत हो गई जबकि अन्य आठ जख्मीयों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कयास यह भी लगाए जा रहे है कि मरने वालों की संख्या और भी हो सकती हैं।

वहीं नायडू ने भगदड़ में जान गंवाने वालों के परिजनों को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। साथ ही उन्होंने पार्टी नेताओं से घायलों का बेहतर इलाज सुनिश्चित करने को कहा है।