चंडीगढ़ से कांग्रेस टिकट की इच्छुक नवजोत

यदि कांग्रेस ने उनकी अर्जी मंजूर कर ली तो ”द एक्सीडेंटल प्राइम  मिनिस्टर” के एक्टर अनुपम खेर की वर्तमान सांसद पत्नी किरन खेर का सामना चंडीगढ़ लोक सभा सीट पर पाकिस्तान जाकर वहां के आर्मी प्रमुख बाजवा को झप्पी देने वाले पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू से हो सकता है।
नवजोत कौर ने शनिवार को चंडीगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा को  बाकायदा एक अर्जी देकर चंडीगढ़ सीट से लड़ने की मंशा जाहिर की है। कांग्रेस के कद्दावर नेता पवन बंसल यहाँ इ पहले चुनाव लड़ते रहे हैं।

सिद्धू ने चुनाव लड़ने की अपनी अर्जी में आधार भी दिलचस्प बनाया है। उनका कहना है कि ”चंडीगढ़ में कांग्रेस में कोई महिला प्रतिनिधि नहीं लिहाजा मेरा मानना है मुझे आने वाले लोकसभा चुनाव में शहर का प्रतिनिधित्व करना चाहिए।” सिद्धू ने कहा कि चंडीगढ़ अपनी क्षमता के मुताबिक, परियोजनाओं और बुनियादी ढांचे को हासिल करने में विफल रहा है। ”यहां बदलाव की बहुत जरूरत है।”

नवजोत ने कहा कि यहाँ की सांसद किरन खेर शहर के लिए कोई बड़ा विकास कार्य करने में नाकाम रही हैं। ”वो यहां की जनता को कुछ भी नहीं दे पाईं। न ही फिल्म उद्योग स्थापित हो सका जैसे कि फिल्म इंस्टिट्यूट या ऐक्टिंग क्लास। शहर के लिए किसी ने भी चिंता जाहिर नहीं की।”

सिद्धू के मुताबिक वे कोई दावा नहीं कर रही हैं। ”मैं तो यहां सामान्य रूप से महिला कोटे के तहत आई हूं। पिछली बार भाजपा ने एक महिला उम्मीदवार को आगे बढ़ाया। मुझे लगता है कि कांग्रेस को इस मुद्दे पर गौर करना चाहिए।” इस तरह चंडीगढ़ में कांग्रेस का मामला दिलचस्प हो गया है।