घुटने की चोट की वजह से टोक्यो ओलंपिक से रोजन फेडरर बाहर

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर घुटने की चोट की वजह से टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गए हैं। 20 बार के ग्रैंड स्लैम चौंपियन फेडरर ने इस बात की जानकारी अपने आधिकारिक ट्विंटर हैंडल के जरिए दी। उन्होंने ट्वीट किया, विंबलडन के दौरान मुझे दुर्भाग्य से घुटने में चोट लगी, जिसके कारण मैंने फैसला किया है कि मुझे टोक्यो ओलंपिक से बाहर रहना चाहिए।

फेडरर पहले टेनिस खिलाड़ी नहीं है, जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक में न खेलने का फैसला किया हो। इससे पहले लाल बजरी के बादशाह कहने जाने वाले स्पेन के राफेल नडाल भी टोक्यो से अपना नाम वापस ले चुके हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के डॉमिनिक थिएम भी ओलंपिक से हट चुके हैं।

दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के पास गोल्डन स्लैम पूरा करने का अच्छा अवसर है, लेकिन उन्होंने अभी तक टोक्यो ओलंपिक में खेलने का पक्का फैसला नहीं लिया है। बता दें कि टोक्यो आलंपिक का आयोजन पिछले साल होना था, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते इसे एक साल के लिए टाल दिया गया था। इस साल भी हालात पूरी तरह से ठीक न होने के चलते बिना दर्शकों के ओलंपिक का आयोजन किया जा रहा है।

कोरोना वायरस के कारण जापा में बेहद सख्त नियम बनाए गए हैं, ताकि किसी भी तरह की कोताही न हो। कोरोना प्रोटोकाल को देखते हुए जोकोविच जापान की यात्रा करने को लेकर उहापोह की स्थिति में हैं। जोकोविच ने रविवार को विंबलडन खिताब जीतने के बाद कहा था, मुझे इस बारे में सोचना होगा। मेरी योजना शुरू से ही ओलंपिक खेलों में भाग लेने की थी लेकिन वर्तमान स्थित को देखकर मैं कुछ तय नहीं कर पा रहा हूं। उसने कहा था कि हालात 50-50 जैसे हैं।