घर के टाॅयलेट में निकली तीन फुट की गोह, उड़े होश

अभी तक आपने यही सुना होगा कि इतने फुट का सांप किसी घर या टाॅयलेट से निकला। लेकिन पिछले दिनों भारी बारिश के बाद देश की आर्थिक राजधानी में सिर्फ इंसानों को ही नहीं, जीव जंतुओं को भी नए ठिकाने तलाशने को मजबूर कर दिया है। जी हां, हम बात कर रहे हैं मुंबई के कांदीवली इलाके के दो महीने से बंद पड़े एक घर की जहां तीन फुट की छिपकली (गोह) निकली है। यह घर आईटी प्रफेशनल अविनाश गावड़े का बताया गया है।
जब शुक्रवार को इस चाॅल का मालिक और परिजन आए और ताला खोलकर देखा तो डर के मारे चीख मारकर भाग निकले। इतनी बड़ी छिपकली देखकर आसपास रहने वाले जितने भी लोगों ने इसे देखा, वे हैरान रह गए। कई लोग इसको देखने पहुंचे। खौफ के चलते किसी की हिम्मत उसके पास जाने की नहीं हुई। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। बाद में पशुओं को बचाने वाली एक टीम मौके पर पहुंची । उन्होंने देखा कि यह छिपकली टाॅयलेट का प्लास्टिक एग्जॉस्ट तोड़कर अंदर घुसी।रेस्क्यू के बाद जंगल में छोड़ दिया

पशुओं को बचाने के लिए काम करने वाली एनजीओ के स्वयंसेवक पहुंचे और उन्होंने पाया कि वह एक मॉनिटर लिजार्ड (गोह) थी। वह कमॉड के अंदर थी। उसे पकड़कर निकाल लिया गया और चिकित्सीय जांच के बाद जंगली इलाके में छोड़ दिया गया।