गो कोरोना गो का नारा लगाने वाले मोदी सरकार में मंत्री अठावले संक्रमित

मोदी सरकार में एकमात्र सहयोगी पार्टी के केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास अठावले कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले कोरोना वायरस संक्रमण की शुरुआत के समय उनका गो कोराना गो का नारा लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। चर्चा तो यहां तक की जा रही है कि यह उनका ही दिया हुआ नारा था।

इससे पहले मंगलवार को ही वे एक राजनीतिक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। तभी पिछले दिनों चर्चा में आई अभिनेत्री पायल घोष ने रामदास अठावले की पार्टी रिपल​​ब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई-ए) की सदस्यता दिलाई थी। अठावले ने पार्टी में पायल घोष का स्वागत करते हुए उनको पार्टी की महिला विंग का उपाध्यक्ष बनाया है।

इससे पहले भी वे कई बार अपने बयानों के लेकर चर्चा में आ चुके हैं। संसद में भी नई सरकार बनने पर उनके दिए भाषण ने सबको लोटपोट करने के लिए मजबूर कर दिया था। इसके अलावा इसी साल जून में अठावले ने चाइनीज फूड को भी विरोध किया था। उन्होंने कहा था, ‘रेस्तरां या स्ट्रीट पर बिकने वाले चाइनीज खाने को पूरी तरह से प्रतिबंधि कर देना चाहिए। उन्होंने कहा था कि लोग चाइनीज सामान के साथ-साथ चाइनीज फूड का भी बहिष्कार करें।

महाराष्ट्र में इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, डिप्टी सीएम अजित पवार भी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। इनके अलावा सहकारिता मंत्री बाला साहेब पाटिल, मंत्री अशोक चव्हाण, असलम शेख, उदय सावंत, जितेंद्र अह्वाड, धनंजय मुंडे, संजय बंसोड़ और अब्दुल सत्तार भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। महाराष्ट्र में पिछले एक दिन 3645 नए मरीज सामने आए। राज्य में कुल मरीजों की संख्या 16.48 लाख से ज्यादा हो चुकी है। देश में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीजों के साथ ही महाराष्ट्र में सर्वाधिक जान गंवाने वाले भी हैं। अब तक यहां पर 43,344 लोग कोरोना की वजह से जान गंवा चुके हैं।