गोआ के सीएम पर्रिकर का निधन

लम्बे समय से अस्वस्थ चल रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का रविवार को  निधन हो गया। वे ६३ साल के थे और अग्नाशय कैंसर से पीड़ित थे। लम्बे समय से उनका इलाज भी चलता रहा था लेकिन रविवार देर शाम उनका निधन हो गया।
उनके निधन पर  दूसरी पार्टियों के नेताओं ने भी दुःख जताया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मनोहर पर्रिकर के निधन पर ट्वीट करके दुःख जताया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट करके पर्रिकर के निधन पर संवेदना जताई है। कुछ समय पहले ही गोवा के मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान जारी कर पर्रिकर के स्वास्थ्य की स्थिति को बेहद चिंता जनक बताया था।
गोवा के सीएमओ की तरफ से ट्वीट कर बताया गया था – ”मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की हालत बेहद गंभीर है। डॉक्टर उन्हें ठीक करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।” गौरतलब है कि पर्रिकर के स्वास्थय में पिछले कुछ दिन से काफी गिराबट दिख रही थी। गोवा के मेडिकल कॉलेज में उन्हें भर्ती कराया गया था। पिछले शनिवार को भी बताया गया था कि पर्रिकर की तबीयत काफी बिगड़ गई है हालांकि भाजपा ने एक बयान जारी कर उनके स्वास्थ्य में सुधार की बात कही थी।
शनिवार को भाजपा विधायक और गोवा विधानसभा के उपाध्यक्ष माइकल लोबो ने मीडिया को बताया था कि पिछली रात से पर्रिकर की तबीयत काफी खराब है और चिकित्सक उनका इलाज कर रहे हैं। इलाज के लिए वे न्यूयॉर्क भी गए थे।