गैंगस्टर विकास दुबे का साथी अमर मुठभेड़ में ढेर

देश भर को हिलाकर रख देने वाले उत्तर प्रदेश के बिकरू गांव में ८ पुलिस कर्मियों की हत्या के मामले में अब पुलिस तेजी दिखा रही है। देश के लोगों में इस घटना से उपजे गुस्से को देखते हुए पुलिस ने अब इस घटना के मुख्य आरोपी और इनामी अपराधी विकास दुबे को हर हाल में पकड़ने की ठान ली है। बुधवार को उसका रिश्तेदार और दायना हाथ अमर दुबे एक मुठभेड़ में मारा गया। मुठभेड़ में हुई फायरिंग में एक एसआई और एसटीएफ का सिपाही भी घायल हो गए।

विकास के ज्यादातर नजदीकी मारे या पकड़े गए हैं, और संभावना जताई जा रही है कि विकास भी अब जल्दी ही पकड़ा जाएगा या किसी मुठभेड़ में मारा जाएगा। पुलिसवालों की हत्या के छठे दिन पुलिस ने विकास दुबे के करीबी अमर दुबे को मुठभेड़ में मार दिया। यूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने हमीरपुर में अमर को मार गिराया। फायरिंग में एसआई मनोज शुक्ला और एसटीएफ का एक सिपाही घायल हो गया।

अमर बिकरू के शूटआउट में भी शामिल था और विकास का दायना हाथ कहा जाता था। पुलिस ने अमर पर २५ हजार का इनाम रखा था। दूसरी ओर विकास के साले ज्ञानेंद्र प्रकाश को मध्य प्रदेश के शहडोल से हिरासत में लिया गया है।

बताया जा रहा कि मंगलवार को विकास फरीदाबाद के एक होटल में देखा गया था,  लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही फरार हो गया। वह फरीदाबाद के सेक्टर-८७ में कथित तौर पर रिश्तेदार के घर रुका था। उसके साथी अंकुर और प्रभात होटल में रुके हुए थे। उनसे मिलने ही विकास होटल गया था। इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही विकास फरार हो गया।

अब अंकुर और प्रभात को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है जिनके पास से दो पिस्टल मिली हैं। दिलचस्प यह है कि ये यूपी पुलिस की हैं। बिकरू शूटआउट में बदमाशों ने ८ पुलिसवालों की हत्या कर कर उनके हथियार भी लूट लिए थे।