गृह मंत्री शाह से मिलेंगी कल शाहीनबाग की प्रदर्शनकारी महिलाएं

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी रविवार को अपनी मांगों के साथ गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। वो उनसे दोपहर दो बजे गृह मंत्री के सरकारी आवास पर मुलाकात करेंगे। हालांकि, सरकार की तरफ से अभी तक इस मुलाकात को लेकर कोई  जानकारी नहीं आई है।
कहा गया है कि महिलाओं समेत शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी गृह मंत्री से मुलाकात के दौरान अपनी प्रमुख नागरिकता संशोधन कानून को वापस लेने की मांग कर सकते हैं। गौरतलब है कि शाहीन बाग में दिसंबर से धरने पर बैठी महिलाएं सीएए के अलावा एनआरसी और एनपीआर का भी विरोध कर रही हैं।
अब उनके प्रदर्शन को दो महीने से ज्यादा हो चुके हैं लेकिन वे अभी भी वहां जमे हुए हैं। उनका कहना है कि समाधान निकलने तक उनका धरना जारी रहेगा। शाहीन बाग की प्रदर्शनकारी महिलाओं ने शनिवार को कहा कि वे कल दोपहर दो बजे गृह मंत्री अमित शाह से मिलने जाएंगी।
उन्होंने कहा कि गृह मंत्री और पीएम मोदी तो उनके बुलाने पर शाहीन बाग नहीं आए, अब हम ही सर्कार से मिलने जा रहे हैं। उनके मुताबिक सरकार से उन्हें मिलने के लिए तीन दिन का वक्त दिया है। उधर सरकार या गृह मंत्रालय ने इसे लेकर अभी तक कुछ नहीं कहा है। याद रहे गृहमंत्री अमित शाह ने एक कार्यक्रम में यह कहा था कि अगले तीन दिन में सीएए को लेकर कोई भी उनसे आकर मुलाकात कर सकता है।
प्रदर्शनकारी महिलाओं ने मांग की कि प्रशासन उन्हें सुरक्षा उपलब्ध करवाए। वे  शांति से गृह मंत्री से मिलने जाएंगे और उन्हें रोका न जाए।