गुप्त भाषा की चिट्ठी के साथ संसद भवन के पास एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा गया

आइएसआइएस के एक संदिग्ध के पकड़े जाने के बाद अब राजधानी दिल्ली में ही एक और संदिग्ध पकड़ा गया है। बुधवार सुबह इस व्यक्ति को दिल्ली पुलिस ने संसद भवन के पास विजय चौक से गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक ऐसी चिट्ठी भी  मिली है, जो गुप्त (कोड) भाषा में लिखी हुई है। इस व्यक्ति से सख्ती से पूछताछ शुरू हो गयी है।

जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह विजय चौक, जो संसद भवन के नजदीक है, से इस संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और उसकी तलाशी लेने पर उसके पास से एक चिट्ठी मिली है, जो कोड वर्ड में लिखी हुई है। संदिग्ध को संसद मार्ग पुलिस थाने ले जाया गया है, जहां उससे पूछताछ की जा रही है। आशंका है कि यह व्यक्ति किसी बड़ी साजिश का हिस्सा हो सकता है।

उसके पास से बरामद गुप्त भाषा वाली चिट्ठी को डी-कोड करने के बाद ही पता चलेगा, इसमें क्या लिखा है। याद रहे यह व्यक्ति कुछ दिन पहले एक आईएसआईएस ऑपरेटिव अबू यूसुफ की गिरफ्तारी के बाद पकड़ा गया है। आईएसआईएस के ऑपरेटिव के पास से दो प्रेशर कुकर आईईडी भी बरामद किये गए थे। लिहाजा आशंका है कि दिल्ली में आतंकवादी घटना की कोशिश की जा रही है। इसे देखते हुए सुरक्षा पहले ही कड़ी कर दी गयी है।

आईएसआईएस के कथित ऑपरेटिव को पुलिस अदालत में पेश कर चुकी है, जिसके बाद उसे आठ दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। पुलिस के स्पेशल सेल ने बताया था कि उसकी टीम को लीड मिली थी जिसके बाद यह आईएसआईएस ऑपरेटिव पकड़ा गया था।