गुजरात में भाजपा आज से ‘गौरव यात्रा’ करेगी आरंभ, यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे जेपी नड्डा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गुजरात में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रचार अभियान और आमजन तक पहुंच बनाने के लिए बुधवार से राज्य में पांच अलग-अलग मार्गों से ‘गुजरात गौरव यात्रा’ शुरू करेगी।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा बुधवार और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बृहस्पतिवार को अलग-अलग स्थानों से इन यात्राओं को हरी झंडी दिखाएंगे। ये यात्रा कुल 5 यात्राएं होंगी जो कि गुजरात के अलग-अलग मंदिरों से शुरू की जाएगी और मंदिरों पर ही खत्म होंगी।

चूंकि पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान भाजपा को भारी नुकसान हुआ था तो इसके चलते इस बार यात्रा का मुख्य फोकस गुजरात के आदिवासी इलाकों पर रहेगा। जे पी नड्डा बुधवार को द्वारका से यात्रा को हरी झंडी देंगे इसके साथ ही मेहसाणा जिले के बहुचराजी से एक अन्य मार्ग पर भी यात्रा को आरंभ किया जाएगा जिसमें पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल भी मौजूद रहेंगे।

वहीं दूसरी तरफ अमित शाह बृहस्पतिवार को तीन मार्गों से यात्रा को हरी झंडी देंगे। अहमदाबाद जिले में सवैया नाथ मंदिर से यात्रा को शुरू किया जाएगा जबकि दो अन्य वर्गों के लिए नवसारी जिले के वांसदा तालुका में उनाई माता मंदिर से यात्रा आरंभ की जाएगी।

भाजपा ने बताया कि नड्डा, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और पूर्व मंत्री जवाहर चावड़ा, प्रहलाद सिंह पटेल, पीयूष गोयल, मनसुख मांडविया, पुरुषोत्तम रूपाला और अनुराग सिंह ठाकुर सहित कई केंद्रीय मंत्री विभिन्न इसमें अलग-अलग चरणों में अलग-अलग स्थानों से गौरव यात्रा में शामिल होंगे।

बता दें, इससे पहले भाजपा ने एलईडी ट्रक लॉन्च किए जो चुनाव प्रचार के लिए 182 विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगे और इसमें गुजरात सरकार के विकास और सरकार की विभिन्न योजनाओं को दिखाएंगे। इस यात्रा का उद्देश्य गुजरात सरकार द्वारा किए गए कार्यों को जन जन तक पहुंचाना हैं।

आपको बता दें, सर्वप्रथम ‘गौरव यात्रा’ वर्ष 2002 में गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विधानसभा चुनाव से पहले और सांप्रदायिक दंगों के बाद निकाली गई थी। इसके बाद दूसरी गौरव यात्रा वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले आयोजित की गई थी।