गुजरात में टिकट तय करने के लिए भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की आज शाम बैठक

गुजरात में अगले महीने के पहले हफ्ते होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा आज टिकटों की घोषणा कर सकती है। पार्टी ने शाम को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुलाई है जिसमें टिकटों का फैसला किया जाएगा। खबर है कुछ बड़े लोगों सहित विधायकों के टिकट कट सकते हैं।

शाम को होने वाली इस बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे और इसमें पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह भी हिस्सा लेंगे। पार्टी के फार्मूले के अनुसार 75 साल की चुके नेताओं को टिकट नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा पार्टी के संसद सदस्यों और विधायकों-मंत्रियों के बेटों को भी टिकट नहीं मिलेगा।

पार्टी में इस बात को लेकर नाराजगी उभर सकती है कि वह कांग्रेस से आए नेताओं को टिकट देने जा रही है। इससे पार्टी में लंबे समय से काम कर रहे नेताओं का टिकट कटेगा और उनमें नाराजगी हो सकती है। चर्चा है कि पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपानी, पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल जैसे बड़े नेताओं का टिकट खतरे में है।

जानकारी के मुताबिक पार्टी कुछ बाहरी नामी लोगों को टिकट दे सकती है जिनमें कांग्रेस से आये हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकोर के अलावा भारतीय क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा जैसे नाम शामिल हैं।

याद रहे कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पहले ही टिकटों की घोषणा करना शुरू कर चुके हैं। भाजपा के कोर ग्रुप की भी दिल्ली में बैठक हुई थी जिसमें गुजरात के नामों पर चर्चा हुई थी। यह बैठक भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर हुई थी। इसमें गृहमंत्री अमित शाह के अलावा मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल, गुजरात संगठन महामंत्री रत्नाकर जी, केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया, पुरुषोत्तम रुपाला, संगठन महासचिव बीएल संतोष सहित कोर ग्रुप के सदस्य मौजूद थे।