गहलोत का भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप, कांग्रेस विधायक जैसलमेर शिफ्ट किये

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को भाजपा पर कांग्रेस विधायकों को खरीदने के लिए ”मुंह मांगी कीमत” की ऑफर का आरोप लगाते हुए अपने समर्थक तमाम विधायकों को जयपुर से जैसलमेर शिफ्ट कर दिया है। यह सभी विधायक चार्टेड प्लेन से भेजे गए। खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इनके साथ गए हैं। राज्यपाल ने 14 अगस्त को विधानसभा का सत्र बुलाया है, लिहाजा संभावना यही है कि यह विधायक तब तक वहीं रहेंगे।

सीएम गहलोत ने आज भाजपा पर सीधा हमला किया और आरोप लगाया कि ”उसने पहले विधायकों को 10 फिर 20 करोड़ का ऑफर दिया था और अब मुंह मांगी कीमत देने का ऑफर किया है। गहलोत ने कहा – ”भाजपा किसी भी कीमत पर कांग्रेस की सरकार गिराना चाहती है। हमारे विधायक एकजुट हैं और भाजपा का यह मंसूबा किसी भी सूरत में सफल नहीं होने देंगे।”

कांग्रेस सभी विधायकों को जैसलमेर ले गयी है या नहीं, यह साफ़ नहीं क्योंकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके साथ सभी विधायक नहीं गए हैं। अभी तक यह विधायक जयपुर के फेयरमोंट होटल में रुके हुए थे। विधायकों को चार्टर प्लेन से जैसलमेल ले जाया गया है।

इस बीच सीएम अशोक गहलोत ने एक ट्वीट में कहा – ”भाजपा ने टीडीपी के चार सांसदों का राज्यसभा के अंदर रातोंरात मर्जर करवा दिया। वो मर्जर तो सही है और राजस्थान में बीएसपी के छह विधायक मर्जर कर गए, कांग्रेस में वो मर्जर गलत है। तो फिर भाजपा का चाल-चरित्र-चेहरा कहां गया, मैं पूछना चाहता हूं? राज्यसभा में मर्जर हो वो सही है और यहां मर्जर हो वो गलत है?”

गहलोत  लगाया कि ”बहनजी को भाजपा ने आगे कर रखा है और उन्हीं के इशारे पर वो बयानबाजी कर रही हैं। भाजपा जिस प्रकार से सीबीआई-ईडी-इनकम टैक्स का दुरुपयोग कर रही है। सबको ही डरा रही है, धमका रही है, राजस्थान में क्या हो रहा है, सबको मालूम है। ऐसा तमाशा कभी देखा नहीं। वे उनसे डर रही हैं और मजबूरी में बयान दे रही हैं।”

सीएम गहलोत का ट्वीट –

@ashokgehlot51
BJP ने TDP के 4 MPs को राज्यसभा के अंदर रातों रात मर्जर करवा दिया, वो मर्जर तो सही है और राजस्थान में 6 विधायक मर्जर कर गए कांग्रेस में वो मर्जर गलत है, तो फिर BJP का चाल-चरित्र-चेहरा कहां गया, मैं पूछना चाहता हूं? राज्यसभा में मर्जर हो वो सही है और यहां मर्जर हो वो गलत है?