गहलोत और पायलट आज दिल्ली तलब, खरगे की उनमें सहमति की कोशिश

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और वरिष्ठ नेता सचिन पायलट को आज दिल्ली तलब किया है। खरगे दोनों से अलग-अलग मिलकत करेंगे। दोनों के बीच लंबे समय से चल रही लड़ाई को ख़त्म करने के उद्देश्य से कांग्रेस आलाकमान अब सख्त रुख अपना सकती है।

खरगे दिल्ली में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के साथ अलग-अलग बैठक करेंगे। खरगे ने यह बैठक नाराज चल रहे सचिन पायलट के उस अल्टीमेटम के बाद बुलाई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर राज्य सरकार से की गई उनकी तीन मांगों को इस महीने के अंत तक पूरा नहीं किया गया तो वह राज्यव्यापी आंदोलन शुरू करेंगे।

पायलट की एक मांग है कि पूर्ववर्ती वसुंधरा राजे सरकार के कार्यकाल में हुए कथित घोटालों की उच्च स्तरीय जांच कराई जाए। साथ ही वह रद्द हुई परीक्षा का मुआवजा देने की भी मांग कर रहे हैं।

कहा जा रहा है कि खरगे गहलोत और पायलट को एक मंच पर लाने के लिए उनसे अलग-अलग मुलाकात करेंगे। खरगे ही कर्नाटक में सिद्धरमैया और डी के शिवकुमार को भी साथ में लाने में सफल रहे थे जिसके बाद कांग्रेस ने वहां बंपर जीत चुनाव में हासिल की।