खेल मंत्रालय से नाराज भारतीय रेसलर्स धरने के बाद अब खटखटाएंगे कोर्ट का दरवाजा

रेसलिंग फेडरेशन के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ रेसलर विनेश फोगाट कोर्ट जाने का मन बना रही है। विनेश और ओलिंपिक मेडलिस्ट बजरंग पूनिया उनके लगाए आरोपों की जांच कर रही ओवरसाइट कमेटी से नाराज हैं।

पहलवानों का कहना है कि समय सीमा खत्म होने के बावजूद जांच रिपोर्ट को अब तक सार्वजनिक नहीं किया गया है और न ही कोई कार्रवाई हुई है। पहलवानों ने कहा कि वे लगातार कमेटी की अध्यक्ष मैरीकॉम और खेल मंत्रालय से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं किंतु उन्हें कोई जवाब नहीं मिल रहा है।

बता दें, रेसलिंग फेडरेशन के अध्यक्ष बृजभूषण के खिलाफ इन पहलवानों ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दिया था। पहलवानों का कहना था कि अध्यक्ष उन्हें मानसिक तौर पर परेशान करते हैं और उनके कारण कर्इ कोच महिला खिलाड़ियों के साथ यौन शोषण भी करते हैं।

पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद खेल मंत्रालय ने जांच कमेटी बनाई थी हालांकि अब तक इस कमेटी ने जांच रिपोर्ट नहीं दी हैं। साथ ही विनेश फोगाट और बजरंग लगातार खेल मंत्रालय से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन वहां से किसी भी प्रकार की राहत नहीं मिली है।

जांच कर रही कमेटी की अध्यक्ष मैरीकॉम और अनुराग ठाकुर की ओर से कुछ भी जवाब नहीं मिला है। और जवाब न मिलने के बाद अब इन खिलाड़ियों ने न्याय के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की तैयारी कर रहे है।