खिलाड़ियों का मामला इतना गंभीर हैं, लेकिन प्रधानमंत्री चुप्पी साधे बैठे है – दीपेंद्र हुड्डा

कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने पीएम मोदी पर वार कर कहा कि, “बेटियों के साथ हुए अपमान पर प्रधानमंत्री चुप क्यों हैं? उनके पास इतना भी समय नहीं की देश की बेटियां जब गंगा में अपने मेडल बहाने जा रही थी तो उन्हे सांत्वना देते और रोकते कहते की जांच की जायेगी। लेकिन पीएम के पास ऐसा कहने का समय ही नही था।”

दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए दीपेंद्र हुड्डा कुश्ती प्रदर्शनकारियों का समर्थन करते हुए कहा कि,  पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्हें अपने पदको को गंगा नदी में विसर्जित करने का निर्णय लेना पड़ा, जो उनके लिए सबसे पवित्र है। साथ ही इस पर पीएम मोदी और बीजेपी की चुप्पी पर भी सवाल उठाए।

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि, “खेलों इंडिया का ढोल पीट रही है। लेकिन बता दें कि इनके साशनकाल में 2 ओलंपिक खेल हुए है इनमे कुल 8 मेडल आए हैं इन 8 मेडल में से 4 हरियाणा के खिलाड़ी लाए है। और 3 कुश्ती में मिले है।”

राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि, “यदि आप पिछली यूपीए के टाइम से तब से लेकर आज तक देखोगे तो कुल 17 इंडिविजुअल मेडल आए है और इनमे से 10 हरियाणा के खिलाड़ी लाए हैं।”

दीपेंद्र हुड्डा ने आगे कहा कि, “यह वो देश है जहां सभी को सम्मान मिलता है। हमारे देश में महिलाओं और बेटियों का सम्मान किया जाता है। केंद्र सरकार ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ का नारा देेती हैं लेकिन बीजेपी की कथनी और करनी में फर्क है। राजधर्म में बेटियों का सम्मान किया जाता है पर बीजेपी सरकार में अपमान हो रहा है।”

हुड्डा ने कहा कि,  “हरियाणा की बेटियां भी देश की बेटियां हैं 11 मेडल हरियाणा के खिलाड़ी लेकर आए, इन्हे आगे बढ़ाने का प्रोत्साहन हमारे नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दिया था जिसके बाद से राज्य में खेलों को लेकर रुची बढ़ी और बच्चो ने विदेश में देश का नाम रोशन किया। खेलों में सबसे बड़ा योगदान हरियाणा का हैं।”

सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने आगे कहा कि, वे समान नागरिक संहिता की बात करते हैं, लेकिन क्या यह बीजेपी नेताओं पर लागू नहीं होता हैं? क्या कारण है कि जिस आदमी पर सात पहलवान आरोप लगा चुके हैं, उसे पूरा सरकारी तंत्र बचा रहा है।”

उन्होंने यह भी कहा कि यदि ऐसा कांग्रेस की सरकार में होता तो होता.. 2008 के ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले सिंह ने कहा कि, कांग्रेस मंत्री को हटा दी। पीएम और खेल मंत्री और खिलाड़ियों से बात करते। साथ ही उन्होंने लोगों व मीडिया से पहलवानों को अपना समर्थन देने की अपील की।