क्रिकेटर कपिल देव को दिल का दौरा, एंजियोप्लास्टी के बाद अब दिग्गज खिलाड़ी बेहतर

दिग्गज क्रिकेटर और पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव को गुरुवार देर रात दिल का हल्का दौरा पड़ने के बाद उनकी दिल्ली के एक अस्पताल में एंजियोप्लास्टी की गयी है। अस्पताल की प्रेस स्टेटमेंट के मुताबिक उनकी हालत स्थिर बताई गयी है और कपिल खतरे से बाहर हैं। वे फिलहाल आईसीयू में हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक देर रात कपिल देव को सीने में दर्द महसूस हुआ जिसके बाद उन्हें करीब एक बजे ओखला स्थित फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया। डाक्टरों ने उनकी स्थिति के आधार पर उनकी आपातकालीन एंजियोप्लास्टी की है और अब वे पहले से बेहतर और खतरे से बाहर हैं।

अस्पताल ने भी इसे लेकर एक ब्यान जारी किया है। इसमें बताया गया है कि कपिल फिलहाल आईसीयू में हैं और डाक्टर अतुल माथुर और उनकी टीम की निगरानी में हैं। अस्पताल के मुताबिक कपिल की हालत स्थिर है और उन्हें कुछ दिन में अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।

कपिल की गिनती दुनिया के दिग्गज ऑलराउंडरों में की जाती है। उनकी ही कप्तानी में भारत ने पहला विश्व कप जीता था और 1983 में फाइनल में वेस्ट इंडीज को हराया था। जहाँ तक उनके अंतरराष्ट्रीय करियर की बात है, कपिल ने 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले हैं। टेस्ट में उनके 5248 रन और 434 विकेट हैं। वनडे इंटरनैशनल करियर में उन्होंने 3783 रन बनाने के साथ 253 विकेट भी झटके। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ फरीदाबाद में साल 1994 में खेला था। फिलहाल वे कमेंट्री में व्यस्त दीखते हैं और आईपीएल पर भी एक निजी चैनल पर विशेषज्ञ के रूप में हिस्सा ले रहे हैं।