कोरोना से यूपी में पहली मौत, सैकड़ों में फैलने की आशंका

देश में कोरोना धीरे-धीरे पांव पसारता जा रहा है। इसके संक्रमण के मामले बढ़ने के साथ ही मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। सबसे ज़्यादा आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में पहली मौत गोरखपुर में हुई है। राज्य में सबसे ज़्यादा सरकारी आंकड़ों में नोएडा में पॉजिटिव केस पाए गए हैं। देशभर में 1300 से ज़्यादा मामले सामने आ चुके हैं।
बस्ती के जिस युवक की मौत कल रात हुई, उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथउस पूरे इलाके और रिश्तेदारों व संपर्क में आने वाले सैकड़ों लोगों के बीच दहशत फैल गई है। परिजनों पर युवक की ट्रेवल हिस्ट्री छिपाने के आरोप लगे हैं। केजीएमयू लखनऊ के मीडिया प्रभारी डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक, गोरखपुर से जो सैम्पल आया था, वह जांच में पॉजिटिव मिला है। गोरखपुर में हुई जांच में भी पुष्टि हुई थी।केजीएमयू से दोबारा मिलान किया जाना था। इसमें भी मामला सही पाया गया।
युवक के संपर्क में आने वालों को क्वारन्टीन किया गया घर व आसपास के इलाके को सील कर दिया गया है। बताया गया कि युवक पिछले हफ्ते ही मुम्बई से लौटा था। महाराष्ट्र में ही देश में सबसे ज़्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं।