कोरोना संक्रमित ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन आईसीयू में भर्ती

ब्रिटिश प्रिंस चार्ल्स भले ठीक हो गए हों, पर  प्रधानमंत्री की सेहत ने अंग्रेजों और  कोरोना पीड़ितों के चिंता की लकीरें बढ़ाने के साथ टेंशन बढ़ा दी है।
कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटिश के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को आईसीयू में भर्ती कराया गया है। बीबीसी के मुताबिक, भारतीय समय के अनुसार सोमवार देर रात उनको भर्ती कराया गया।
इससे पहले, ब्रिटिश सरकार ने दिन में कहा कि था प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोविड-19 से जुड़ी कुछ “नियमित जांच” के लिए रातभर अस्पताल में रहने के बाद ठीक महसूस कर रहे हैं। ब्रिटेन के मंत्री रॉबर्ट जेनरिक ने कहा कि जॉनसन कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के खिलाफ ब्रिटिश अभियान की कमान संभाले हुए हैं और वह जल्द ही 10 डाउनिंग स्ट्रीट में वापसी करेंगे।
मंत्री ने बीबीसी को बताया, उन्हें आपात स्थिति में भर्ती नहीं कराया गया है। यह पहले से तय था ताकि उनकी कुछ नियमित जांच हो सकें। उन्होंने उम्मीद जताई थी कि बोरिस जल्द वापसी कर कमान सम्भालेंगे।
प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य पर यह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के 10 दिन बाद भी उनमें संक्रमण के लक्षण लगातार नजर आने के बाद कुछ जांचों के लिए उन्हें भर्ती कराया गया था। ‘डाउनिंग स्ट्रीट’ के प्रवक्ता ने को बताया कि 55 वर्षीय जॉनसन में कोरोना वायरस के लक्षण अब भी नजर आ रहे थे।
जॉनसन के डॉक्टर की सलाह पर एहतियाती कदम के तौर पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
इससे पहले इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की सेक्रेटरी पॉजिटिव पाई गई थी। इसके बाद वे भी इसोलेशन में हैं। इसराइल के स्वाथ्यमंत्री भी संक्रमित हैं, खुफिया एजेंसी मोसाद के प्रमुख भीआईशोलेशन में भर्ती हैं।
ईरान के कई दिग्गज नेता भी भर्ती हैं। एक सांसद अपनी जान गंवा चुके हैं। आयरलैंड के पीएम ने अपने डॉक्टरी पेशे को इस मुश्किल घड़ी में प्रक्टिस शुरू करने का फैसला किया है। वहीं,संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण वैश्विक अर्थव्यवस्था में 2020-21में करीब एक प्रतिशत की गिरावट आएगी।