कोरोना संकट के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर देशवासियों को मन की बात कार्यक्रम के जरिए संबोधित किया

इतिहास में दर्ज होगा हमारा प्रयास: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि जब भी इतिहास में इस संकट को लेकर चर्चा की जाएगी तो भारत के लोगों के एक दूसरे के साथ खड़े होने के बारे में दुनिया में बात जरूर की जाएगी।

लाइफ-लाइन उड़ान: देश के हर हिस्से में दवाईयों को पहुंचाने के लिए ‘लाइफ-लाइन उड़ान’ नाम से एक विशेष अभियान चल रहा है।

पीपल ड्रिवेन है:  मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि हिंदुस्तान की कोरोना के खिलाफ लड़ाई सही मायने में पीपल ड्रिवेन है। भारत में कोरोना के खिलाफ लड़ाई जनता लड़ रही है, आप लड़ रहे हैं, जनता के साथ मिलकर शासन, प्रशासन लड़ रहा है।

एक एक नागरिक सिपाही है: नरेंद्र मोदी का कहना हैं ,’ हम भाग्यशाली हैं कि आज पूरा देश, देश का हर नागरिक, जन-जन इस लड़ाई का सिपाही है और लड़ाई का नेतृत्व कर रहा है। उन्होंने कहा की आज पूरा देश, एक लक्ष्य, एक दिशा के साथ आगे बढ़ रहा है। पूरे देश में,गली-मोहल्लों में,जगह-जगह पर आज लोग एक दूसरे की सहायता के लिए आगे आए हैं। गरीबों के लिए खाने से लेकर,राशन की व्यवस्था हो, लॉकडाउन का पालन हो,अस्पतालों की व्यवस्था हो, मेडिकल उपकरण का देश में ही निर्माण हो-आज पूरा देश,एक लक्ष्य, एक दिशा साथ-साथ चल रहा है।

पीएम मोदी ने आगे कहा,’पुलिस हों, सफाईकर्मी हों, अन्य सेवा करने वाले लोग हों। इतना ही नहीं हमारी पुलिस-व्यवस्था को लेकर भी आम लोगों की सोच में काफ़ी बदलाव हुआ है। हमारे पुलिसकर्मी ग़रीबों, ज़रुरतमंदो को खाना पंहुचा रहे हैं और दवा पंहुचा रहे हैं।’

उमड़ते घुमड़ते भाव से आ रही है ताकत:  पीएम मोदी का कहना हैं कि दूसरों की मदद के लिए, अपने भीतर, ह्रदय के किसी कोने में, जो ये उमड़ता-घुमड़ता भाव है ना! वही कोरोना के खिलाफ, भारत की इस लड़ाई को ताकत दे रहा है।