कोरोना बढ़ने के बाद दिल्ली में ‘वीकेंड कर्फ्यू’ का ऐलान; जिम, स्पा, ऑडिटोरियम बंद रहेंगे

दिल्ली सरकार ने राजधानी में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बाद गुरूवार को कई सख्त नियमों का ऐलान कर दिया है। इनमें ‘वीकेंड कर्फ्यू’ भी शामिल है। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने इसका ऐलान करते हुए बताया कि सिनेमा हॉल 30 फीसद क्षमता के साथ खुलेंगे। दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू के दौरान जरूरी सेवाएं बाधित नहीं होंगी।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एलजी अनिल बैजल के साथ हुई बैठक के बाद डिजिटल पत्रकार वार्ता में इन उपायों की जानकारी दी। सीएम ने हालांकि, कहा कि दिल्ली में हालात काबू में है और बेड की फिलहाल कमी नहीं है। इस मौके पर केजरीवाल ने संक्रमण पर लगाम लगाने के उद्देश्य से ‘वीकेंड कर्फ्यू’ का एलान किया है। वीकेंड कर्फ्यू शनिवार रात 10 बजे से शुरू होगा और सोमवार सुबह 5 बजे तक  चलेगा।
केजरीवाल ने बताया कि वीकेंड कर्फ्यू  के दौरान बहुत सारे प्रतिबंध लागू रहेंगे। सीएम केजरीवाल ने जो ऐलान किये हैं उनके मुताबिक सिनेमा हॉल 30 फीसद क्षमता के साथ ही खुलेंगे, दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू के दौरान जरूरी सेवाएं बाधित नहीं होंगी,
सप्ताहांत में कर्फ्यू लगाया जा रहा है, जो शनिवार-रविवार को प्रभावी होगा।
सीएम के मुताबिक जरूरी सेवाएं मुक्त रहेंगी, शादियों के लिए ई पास दिए जाएंगे
जिम, स्पा और ऑडिटोरियम बंद रहेंगे, साप्ताहिक बाजार रोजाना एक ज़ोन में एक ही लगेगा, रेस्तरां में अब बैठकर खाना नहीं खा सकेंगे, हालांकि, पैक कराकर घर ले जा सकेंगे। इसके अलावा शादी के लिए पास जारी किए जाएंगे।
इस मौके पर सीएम ने कहा – ‘दिल्ली में हालात काबू में हैं और बेड की कमी फिलहाल नहीं है। दिल्ली में 5000 से ज्यादा बेड खाली हैं। हर बीमार व्यक्ति को दिल्ली में हर हाल में बेड मिले, इसकी कोशिश है। पसंद के अस्पताल की जिद कोई नहीं करेगा और जहां पर खाली बेड होंगे, मरीज को वहीं दाखिल होना होगा।’