कोरोना पर मंत्री समूह की बैठक

कोरोना को देखते हुए दिल्ली में इस समय मंत्री समूह की बैठक चल रही है। इसमें कुछ बड़े फैसले इस वायरस के फैलने को रोकने के लिए किये जा सकते हैं, क्योंकि पीएम मोदी ने रात ८ बजे राष्ट्र को इस मसले पर संबोधित करना है। देश में अभी तक कोरोना के १७५ से ज्यादा मामले हुए हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि देश के इन मामलों में एक भी आईसीयू में भर्ती नहीं है जिसके चलते ही सरकार कह रही है कि घबराने की ज़रुरत नहीं है, बस एहितियात बरतना बहुत जरूरी है और घर में रुके रहना सबसे बेहतर विकल्प है।
इसके अलावा भारत में कोरोना के सामूहिक स्तर पर फैलने की भी कोइ खबर नहीं है। महाराष्ट्र में अभी तक सबसे ज्यादा मामले आये हैं। देश भर में अभी तक १५ कोरोना मामलों में मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। संदिग्धों को आईसोलेशन में रखने के बेहतर नतीजे दिखने लगे हैं। हालांकि अभी खतरा बहुत है और लोगों को बहुत सावधानी बरतनी जरूरी है।
लोगों को कहा जा रहा है कि उन्हें किसी भी सूरत में भीड़ में नहीं जाना चाहिए। देश में कई बड़े स्मारक और मंदिर आने-जाने वालों के लिए बंद किये गए हैं। बड़ी संख्या में ट्रेनें बंद की गयी हैं और रिपोर्ट्स के मुताबिक ज्यादातर एयरलाईंस पैसेंजर की कमी के कारण कई फ्लाइट्स रद्द कर रही हैं।