कोरोना का ग्राफ बढ़ता-घटता रहेगा तो लाँकडाउन लगता रहेगा, व्यापारियों ने की मुख्यमंत्री से अपील

भले ही दिल्ली में कोरोना की रफ्तार कम हो रही है,  रफ्तार कम होने की वजह भी सरकार बता रही है कि   सख्ती से लाँकडाउन का पालन किया गया और कोरोना विरोधी गाइड लाइन का पालन कराया गया है। लेकिन  फिर से 24 मई तक लाँकडाउन बढ़ाये जाने से दिल्ली के व्यापारियों ने सरकार से अपील की है कि कुछ रियायतों के साथ लाँकडाउन का खोला जाना चाहिये । ताकि लोगों के साथ –साथ व्यापारियों को कोई दिक्कत ना हो।

व्यापारी संघ के सचिव किशोर गुप्ता और प्रदीप शुक्ला ने तहलका संवाददाता को बताया कि लगभग एक महीने से कोरोना के कहर के कारण और लाँकडाउन के चलते छोटे और मंझले व्यापारियों के धंधों पर काफी विपरीत असर पड़ा है। जिसके कारण कई व्यापारियों ने अपनी दुकानों के आगे अब सब्जी बेचना शुरू कर दिया है। ऐसे में व्यापारियों में हीन भावना पनप रही है। व्यापारियों ने दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से अपील की है कि कोरोना काल लम्बा चलने वाला है। ऐसे में कोरोना का ग्राफ ऊपर –नीचे होता रहेगा। तो क्या लाँकडाउन चलता रहेगा?

सचिव किशोर गुप्ता का कहना है कि 2020 के लाँकडाउन के टूटे व्यापारी अब उससे बुरे हालात में जा रहे है। दिन पर दिन आर्थिक हालत पतली हो रही है। दुकानें ना चलने से व्यापारी हताश है, उदास है। वहीं लोगों का कहना है कि माना कि ये महामारी देश- दुनिया को डस रही है। लेकिन कोई ना कोई तो उपाय और सुझाव सरकार को लाने होगे ताकि, लोगों का रोजगार और कामकाज चलता रहे। क्योंकि कोरोना का नया –नया रूप और ब्लैक फंगस जैसी बीमारी से लोगों के बीच डर और भय पैदा कर दिया है, जो लोगों को विचलित भी कर रहा है।