कोरेंटांइन से घर पहुंची तो घर लुटा पाया

14 दिन के कोरेंटांइन के बाद घर लौटी रुखसाना शेख को उस वक्त बड़ा सदमा पहुंचा जब उन्होंने अपने घर का ताला बदला पाया। जैसे तैसे ताला खोलकर भीतर गई अपने परिवार के साथ तो पाया कि उनके घर में चोरी हुई है।

रुखसाना बताती हैं कि इस बाबत उन्होंने स्थानीय पुलिस को जानकारी दी है लेकिन फिलहाल उन्हें कोई मदद नहीं मिल पाई है, रुखसाना बताती हैं कि उनके घर से गैस सिलेंडर, टीवी , नये कपड़े और तकरीबन 4 तोले की सोने चांदी वस्तु आदि गायब हैं। टीवी उन्होंने दिवाली में खरीदी थी उसके महीने का ईएमआई भर रही हैं।

इस बाबत उन्होंने अपने पड़ोसी और दूसरों से भी जानकारी लेने की कोशिश की लेकिन उनके हाथ कोई सुराग नहीं लगा। रुखसाना अपने परिवार के साथ पाटिल स्टेट गली नंबर 5 में रहती हैं।

रुखसाना के भाई के पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनके और उनके परिवार को कोरेंटांइन के लिए अस्पताल भेज दिया गया। वह बताती हैं कि अस्पताल जाना जल्दबाजी में हुआ।

सारे देश में लाकडाउन का दौर चल रहा है उन्हें विश्वास था इस दौरान उनका घर सुरक्षित ही रहेगा लेकिन जब आज वह पहुंची है तो वह पूरी तरह से सदमे में हैं । उनके पिता का दूसरे अस्पताल में इलाज चल रहा है।

वह कहती हैं मेरे पास खाने के लिए कुछ नहीं है । घर में जो कुछ जमा पूंजी थी बची हुई वह चोरी हो गई है। मेरे बच्चे हैं, हम कैसे गुजारा करेंगे। रुखसाना बताती हैं कि फिलहाल उनके पास पैसे नहीं है।