कॉमेडियन भारती सिंह को जमानत दिलाने के आरोप में एनसीबी के दो अफसर निलंबित

मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने बॉलीवुड ड्रग्स मामले की जांच से जुड़े अपने दो अधिकारियों को जमानत दिलाने में मदद करने के आरोप में निलंबित कर दिया है। दोनों अधिकारी कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिम्बाचिया और करिश्मा प्रकाश के मामले की जांच कर रहे थे। दरअसल,  इन अधिकारियों को इसलिए निलंबित किया गया, क्योंकि वे भारती समेत तीन लोगों की जमानत अर्जी की सुनवाई के दौरान कोर्ट में पेश नहीं हुए थे।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत के मामले में बॉलीवुड ड्रग्स कनेक्शन की जांच कर रही एनसीबी के ही अधिकारी जांच के घेरे में आ गए हैं। इससे एनसीबी मुंबई यूनिट में हड़कंप मच गया है। एनसीबी से मिली जानकारी के अनुसार, निलंबित किए गए दोनों अधिकारी कॉमेडियन भारती सिंह, उनके पति हर्ष लिंबाचिया और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा प्रकाश केस में जांच अधिकारी हैं। एनसीबी के जोनल डॉयरेक्टर समीर वानखेडे ने उन्हें निलंबित कर उनके खिलाफ जांच का आदेश दिया है।

एनसीबी को यह भी शक है कि करिश्मा प्रकाश को मिली अग्रिम जमानत में भी कुछ इसी तरह का ‘खेल’ हुआ था। एनसीबी के दो निलंबित अधिकारियों के साथ ही सरकारी वकील पर आरोपियों को मदद करने का संदेह जताया गया है, क्योंकि वकील तय समय पर मौजूद नहीं हुए थे।

बता दें कि भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिम्बाचिया कुछ दिन पहले ही ड्रग्स मामले में लिप्त पाए गए थे। दोनों पति-पत्नी की इस मामले में गिरफ्तारी भी हुई थी, लेकिन दोनों को दो दिन बाद ही 15-15 हजार रुपये के मुचलके पर एक मजिस्ट्रेटी अदालत ने जमानत दे दी थी।