केरल: सोना तस्करी में मुख्यमंत्री के पूर्व प्रधान सचिव ईडी के रिमांड पर

हाई प्रोफाइल सोना तस्करी मामले में केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजय के पूर्व प्रधान सचिव एम शिवशंकर की गिरफ्तारी के बाद, वीरवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से अदालत ने उनको 7 दिनों के लिए ईडी की हिरासत में सौंप दिया है। प्रवर्तन निदेशालय ने एम शिवशंकर को हिरासत में लेने के दौरान सात घंटे तक पूछताछ की थी, इसके बाद गिरफ्तार कर लिया था।
कोच्चि कोर्ट में ईडी ने एम शिवशंकर को पेश किया। अब एजेंसी सोना तस्करी के मामले में विस्तार से पूछताछ करेगी। इससे पहले ईडी की टीम बुधवार को वंचीयूर के एक निजी आयुर्वेद अस्पताल पहुंची थी, जहां वरिष्ठ आईएएस अधिकारी शिवशंकर इलाज करा रहे थे। केरल हाई कोर्ट से शिवशंकर की अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद ईडी अधिकारियों ने शिवशंकर को हिरासत में ले लिया।
न्यायाधीश अशोक मेनन की पीठ ने शिवशंकर के व्हाट्सएप चैट से मिली सूचना के आधार पर दोनों ही मामलों में शिवशंकर की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी। शिवशंकर ने सीमा शुल्क और ईडी को राजनयिक सामानों की तस्करी से जुड़े मामलों में गिरफ्तारी से बचने को याचिका दी थी। पहले 28 अक्टूबर तक राहत मिली थी।  शिवशंकर के पास हालांकि सुप्रीम कोर्ट जाने का विकल्प है।